You are here
Home > shimla > एंबुलेंस से टांडा भेजे चार कोरोना पॉजिटिव, चंबा जिले के तीसा की नौ पंचायतें सील

एंबुलेंस से टांडा भेजे चार कोरोना पॉजिटिव, चंबा जिले के तीसा की नौ पंचायतें सील

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के तीसा में चार कोरोना पॉजिटिव जमातियों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। मंगलवार आज सुबह कोरोना संक्रमितों को लाने के लिए चंबा से तीसा एंबुलेंस भेजी गई। और इसके बाद सभी को टांडा भेजा गया। Coronavirus से संक्रमितों को एंबुलेंस में ले जाने से आधा घंटा पहले स्वास्थ्य कर्मियों ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट पहनी। आपको बता दें, सोमवार को तब्लीगी जमात के जलसे से लौटे तीसा के 11 लोगों को सैंपल लिए गए थे और जिनमें से चार पॉटिजिट तथा सात की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बीएमओ तीसा डॉ. ऋषि ने बताया कि शेष 7 जमातियों को तीसा स्थित क्वारंटीन केंद्र में ही रखा गया है।

तो वहीं, प्रशासन ने एहतियातन चंबा जिले तीसा के क्षेत्र की नौ पंचायतों को सील कर दिया है। और सभी को घरों में रहने की अपील की गई है। एसडीएम तीसा हेमचंद वर्मा ने पुष्टि की है। प्रशासन के अनुसार चार Corona पॉजिटिव 20 मार्च के बाद अपने गांव लौटे। और इस दौरान वह अपने परिवार और आसपास के कई अन्य लोगों के संपर्क में रहे। इसको देखते हुए तीसा क्षेत्र की नौ पंचायतों को सील कर दिया गया है।

अब तक कुल मामलों की संख्या18 पहुंची

राज्य में Coronavirus पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 18 तक पहुंच गया है। और इनमें से 11 जमाती हैं। टांडा में भर्ती Coronavirus मरीजों की संख्या अब आठ हो जाएगी। आईजीएमसी में 3 संक्रमित भर्ती है। और 2 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक की मौत हुई है। और चार मरीजों को दिल्ली स्थित एक निजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

बता दे की राज्य में अब तक कुल 456 लोगों की जांच की जा चुकी है। और 4458 लोगों को निगरानी में रखा गया है। 2013 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है व स्वस्थ हैं।

Similar Articles

Top