दो सडक़ हादसों में 5 की मौत – हिमाचल-उत्तराखंड के सीमांत इलाके में ईछाड़ी बांध के पास खाई में गिरी कार

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्य के सीमांत इलाके में मीनस-विकासनगर सडक़ मार्ग पर ईछाड़ी के पास एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार 3 युवकों की मौके पर मौत हो गई। मिली प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार में सवार होकर तीन युवक बुधवार को देर रात करीब दस बजे नेरवा से उत्तराखंड के विकासनगर की तरफ जा रहे थे। और इस दौरान यह कार ईछाड़ी बांध से लगभग छह किलोमीटर पहले दुर्घटनाग्रस्त हो कर करीब 500 फुट नीचे टौंस नदी के किनारे जा गिरी। यह हादसा इतना भयावह था कि कार के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार 3 युवकों की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

बता दे की इस हादसे का पता दुर्घटनास्थल के सामने सिरमौर क्षेत्र के लोगों को गुरुवार सुबह लगा, और उन्होंने इसकी सूचना उत्तराखंड के लोगों को दी, और जिन्होंने कालसी पुलिस को सूचित किया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर शवों को खाई से बाहर निकाला। और दो शव क्षत-विक्षत अवस्था में खाई में पड़े थे, और जबकि एक शव कार की पिछली सीट में ही फंसा था। मृतकों में दिलशाद उर्फ दिल्ला पुत्र इब्राहिम आयु 24 वर्ष, निवासी नेरवा के रूप में हुई है तथा दो अन्य मृतकों की पहचान पामीश रांटा पुत्र रमा नंद रांटा आयु 34 वर्ष व विक्रम हिमटा पुत्र रमेश हिमटा आयु 31 वर्ष, निवासी कोटी सरांह, ग्राम पंचायत पौडिय़ा, तहसील नेरवा के रूप में हुई है। तहसीलदार केशव दत्त जोशी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उत्तराखंड राजस्व पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के उपरांत शव परिजनों के हवाले कर दिए हैं और मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

मनाली में जीप पलटने से दो की गई जान

मनाली के चिचोगा में गत बुधवार को  पिकअप वाहन के पलटने से उसमे तीन सवार घायल हो गए थे, बता दे की उनमें से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। इस हादसे में वाहन चालक को भी हल्की फुलकी चोटें आई हैं। बता दे की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार रात को मनाली के साथ लगते चिचोगा गांव में पिकअप अचानक से पलट गई। और इसमें चालक समेत तीन व्यक्ति सवार थे। इस हादसे में ड्राइवर अभिषेक गुप्ता निवासी गांव भजोगी तहसील मनाली जिला को हल्की चोटें आई हैं। साथ में गांव चिचोगा तहसील मनाली जिला कुल्लू के मेहर चंद और राकेश को हादसे में गंभीर चोटें आई। दोनों को घायलावस्था में मनाली स्थित मिशन अस्पताल पहुंचाया गया था। इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिए गए हैं

Leave a Comment