दिवाली से पहले मिलेगा एक और बड़ा राहत पैकेज, आज वित्त मंत्री करेंगी पैकेज ऐलान

Diwali से पहले देश को एक और बड़ा stimulus package मिल सकता है. सूत्रों के अनुसार आज Finance Minister Nirmala Sitharaman 1.5 लाख करोड़ रुपये के एक और बड़े राहत पैकेज का ऐलान कर सकती हैं. प्राप्त सूत्रों के अनुसार इस पैकेज को लेकर Finance Minister आज दोपहर लगभग 12.30 बजे तक प्रेस कान्फ्रेंस करेंगी. और सरकार की और से इस राहत पैकेज की तैयारी पूरी हो चुकी है. मिले सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री #NarendraModi और Finance Minister #NirmalaSitharaman ने इस पैकेज को फाइनल कर लिया है.

इस राहत पैकेज में इन सेक्टर्स पर रहेगा फोकस

बता दे की इस नए राहत पैकेज में खास तौर पर तीन मुद्दों पर जायदा फोकस होगा. #1st  की रोजगार को कैसे बढ़ाया जाए.  और इसके लिए सरकार प्रॉविडेंड फंड के जरिए 10% सब्सिडी देने का एलान कर सकती है. यानी जो भी नए कर्मचारी होंगे उनके PF का 10% परसेंट हिस्सा सरकार देगी और जो एम्पलॉयर का योगदान होता है और उसमें भी सरकार 10 फीसदी हिस्सा देगी.  बता दे की सरकार प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना के तहत एक नए रूप में पेश कर सकती

#2nd मुद्दा उन सभी 26th सेक्टर्स पर फोकस होगा जिसका जिक्र केवी कामथ कमेटी के द्वारा किया गया था. और इन्हें इमरजेंसी क्रेडिट का प्रावधान किया जा सकता है. और इसके अलावा भिन-भिन सेक्टर के लिए अलग-अलग राहत के प्रावधान भी किए जा सकते हैं.

 

न्यूज़ सोर्स: zeenews 

Leave a Comment