Advertisement

Omar Abdullah का बड़ा खुलासा, – PDP को बिना शर्त समर्थन देने का वादा किया था

National Conference के Vice President Omar Abdullah ने Jammu and Kashmir के हालात के लिए PDP को दोषी ठहराया है. बता दे की Omar Abdullah ने कहा कि मैंने mufti sahib से कहा था कि मुझे सत्ता का बिलकुल भी लालच नहीं है. मैं पहले ही एक CM के रूप में 6 वर्ष तक सेवा कर चुका हूं. और मैंने उनसे यह कहा था कि हम अपने किसी भी विधायक और mlc को सरकार में मंत्री के रूप में नहीं चाहते हैं. और हम बिना शर्त आपका समर्थन करेंगे, परन्तु कृपया भाजपा को जम्मू-कश्मीर में न लाएं.

Advertisement

Jammu and Kashmir का विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने की कोशिशों में जुटे हुये National Conference के Vice President Omar Abdullah ने Jammu and Kashmir के हालात के लिए PDP को ही दोषी ठहराया है. और उन्‍होंने यह आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर mufti sahib ने हमारी बात मान ली होती तो आज यह जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात ऐसे नहीं होते. और मैंने पहले ही उन्‍हें समर्थन देने की बात कही, परन्तु उन्‍हें हमारा साथ पसंद नहीं था. और उस समय उन्‍हें BJP का हाथ पकड़ना मुनासिब लगा, परन्तु अब Jammu and Kashmir में जो हालात बन चुके हैं वह सबके सामने है.

आपको बता दे की पहले से ही Omar Abdullah जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने का संकल्‍प ले चुके हैं. और उन्‍होंने केंद्र की Modi government पर निशाना साधते हुए यह कहा था कि Kashmir में बाहर से आतंकवादी नहीं आए हैं. बल्कि नाराजगी का कारण यहीं के नौजवान है जो बंदूक उठा रहे हैं. और उन्‍होंने कहा, ‘हमारे शासन के दौरान जिन-जिन इलाकों से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया हो गया था, वहां पर आतंकवाद दोवारा से बढ़ रहा है. ये सब आतंकवादी किसी बाहरी मुल्‍क से नहीं आए हैं, परन्तु कश्मीर के युवा हैं जो गुस्से और अन्य कारणों से हथियार उठाने को तैयार हैं.’

Advertisement
Leave a Comment