Advertisement

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में भरे जाएंगे 530 प्रवक्ताओं के पद – जल्दी करे अप्लाई

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में प्रवक्ताओं के कम से कम 530 ( Lecturers Recruitment

Advertisement
) पद भरे जाएंगे। बता दे की मंत्रिमंडल की मंजूरी लेने के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रस्ताव बनाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। Principal Secretary Education देवेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है की 530 प्रवक्ताओं के पद भरे जायेगे। बैठक में यह बताया गया है कि स्कूल प्रवक्ताओं की सीधी भर्ती की जाएगी। हिमाचल प्रदेश में खोले गए नए degree colleges और ग्रामीण, दुर्गम व जनजातीय क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे कॉलेजों में पीरियड आधार पर शिक्षक भर्ती करने के लिए मुख्यमंत्री से मंजूरी लेने का फैसला लिया गया है।

68 स्कूल और 10 कॉलेज बनाए जाएंगे उत्कृष्ट

हिमाचल प्रदेश के 68 स्कूलों और 10 डिग्री कॉलेजों को उत्कृष्ट बनाया जाएगा। और सरकार ने इन शिक्षण संस्थानों को स्वर्ण जयंती उत्कृष्ट विद्यालय और महाविद्यालय योजना के तहत शामिल करने का भी फैसला लिया है। इन शिक्षण संस्थानों में online projector, स्वच्छ पानी की व्यवस्था, शौचालयों की व्यवस्था और आधुनिक सुविधाओं का प्रावधान करने के लिए अलग से बजट दिया जाएगा।

250 TGT, प्रवक्ता पदोन्नत कर बनाए हेडमास्टर

उच्च शिक्षा निदेशालय ने 250 TGT और प्रवक्ताओं को पदोन्नत कर हेडमास्टर बना दिया गया है। और सोमवार देर शाम को इस बाबत अधिसूचना जारी की गई। आपको बता दे की पदोन्नत शिक्षकों को 27 सितंबर तक स्थानांतरित किए गए स्कूलों में पद ग्रहण करने के आदेश दिए गए हैं। निर्धारित समय तक स्कूलों में पद ग्रहण नहीं करने की स्थिति में पदोन्नति को रद्द कर दिया जाएगा।

Advertisement
Leave a Comment