लॉकडाउन: 28 मार्च से फिर शुरू होगा सीरियल ‘रामायण’ का प्रसारण

Coronavirus के चलते 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के बाद लोगों का घर में बैठकर समय ब्ययतीत करना एक बड़ी चुनौती बन गया है. सरकार ने इसके लिए भी इंतजाम कर दिया है. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा करते हुए कहा कि जनता की मांग पर प्रसिद्ध सीरियल ‘रामायण’ का प्रसारण एक बार फिर 28 मार्च से शुरू करने जा रहे हैं. दूरदर्शन यानी DD National पर इसको देखा जा सकेगा. 28 मार्च से सुबह 9-10 बजे एक एपिसोड और रात में 9-10 बजे को दूसरा एपिसोड देखा जा सकेगा. Coronavirus की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है.

देश में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर हुई 724
भारत में Coronavirus से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है. इस वायरस के कारण अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है. 45 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. केंद्र सरकार ने कोरोना की जांच के लिए निजी लैब की संख्या बढ़ाई, अब कुल 35 लैब हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 88 नए मामले सामने आये हैं . महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 130 हो गई है. वहीं, दिल्ली में यह संख्या 37 है.

– हरियाणा में 30, कर्नाटक में 57, केरल में 118, राजस्थान में 41, तमिलनाडु में 27, तेलंगाना में 44, पश्चिम बंगाल में 11, छत्तीसगढ़ में 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

– वहीं, बिहार में 7, आंध्र प्रदेश में 11, उतर प्रदेश में 41, गुजरात में 46, हिमाचल प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश में 21, पंजाब में 34 लोग #Coronavirus की चपेट में हैं.

कोरोना वायरस के इलाज में कारगर यह दवा, सरकार ने रिटेल सेल पर लगाई रोक

– मुंबई में 19 अस्पतालों में कोरोना वायरस परीक्षण और उपचार केंद्र शुरू किया गया है. इनमें से 8 बीएमसी संचालित और 11 निजी अस्पताल हैं.

– BMC संचालित हॉस्पिटल- KEM हॉस्पिटल, लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल, नायर हॉस्पिटल, कूपर हॉस्पिटल, बाला साहेब ठाकरे हॉस्पिटल, भाभा हॉस्पिटल (बांद्रा), भाभा हॉस्पिटल (कुर्ला), राजावाड़ी हॉस्पिटल.

– प्राइवेट हॉस्पिटल- ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल, HN रिलायंस हॉस्पिटल, लीलावती हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, हिंदूजा हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, बॉम्बे हॉस्पिटल, वोकहार्ट हॉस्पिटल, कोकिलाबेन हॉस्पिटल, नानावटी हॉस्पिटल, हीरानंदानी हॉस्पिटल.

– महाराष्ट्र के नांदेड़ में सचखंड गुरुद्वारा में मत्था टेकने आए करीब 3000 श्रद्धालु लॉकडाउन की वजह से अटके.

– मुंबई में 19 कोरोना वायरस परीक्षण और उपचार केंद्र बनाए गए. इनमें से 8 बीएमसी संचालित और 11 निजी अस्पताल हैं.

न्यूज़ सोर्स : zeenews

Leave a Comment