You are here
Home > Travel & Tourism > आपके हनीमून को यादगार बना देंगे हिमाचल प्रदेश के ये खूबसूरत एवं रोमांटिक प्लेस

आपके हनीमून को यादगार बना देंगे हिमाचल प्रदेश के ये खूबसूरत एवं रोमांटिक प्लेस

बिबाह के रीती रिबाज , शादी की भीड़ भाड़ के बाद किसी भी बिबाहित जोड़े को हनीमून बहुत  ही जरुरी और आबश्यक होता है। हनीमून वो समय होता है जब पति पत्नी दोनों एक दूसरे को समझने और एक लंबी थकान के बाद आराम कर दोनों को तरोताजा बनने का समय मिलता है।

Advertisement

हनीमून वो पल है जो मीठी मीठी बना कर आगे आने वाली महत्ब्पूर्ण जिमेदारियो को खुसी खुसी और आसानी से निभा सके।

अगर आप हनीमून की पलानिंग कर रहे है और आप अपने  हनीमून को यादगार  बनाना चाहते है तो हिमाचल प्रदेश के ये खूबसूरत एवं रोमांटिक प्लेस आपके लिए एक दम सही है।

डलहौजी

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में डलहौजी एक बहुत हे सुन्दर और रोमांटिक प्लेस माना जाता है हनीमून के लिए। यहां के हरे भरे ऊँचे ऊँचे पेड़ , बर्फ से लधि चोटिया , शांत बाताबरण डलहौजी को एक रोमांटिक हनीमून प्लेस बनता है।

डलहौजी

 

मनाली

यह भारत का सबसे सुन्दर हिल स्टेशन माना जाता है। इसे धरती का 2 स्बर्ग भी कहा जाता है।  यहां के बरभीले पहाड़  हरी भरी घास से लिपटे मैदान , पहाड़ो से निकलती नदिया , कई तरह की झीले इन सब को देख कर मन आन्दित हो जाता है.  मनाली के बीचो बिच निकलती ब्यास नदी, मनो मनाली का अदभुत सौंदर्य और मन को शांति देना बाला है। यह सब आपके नए जीबन का आरम्भ करने के लिए उचित स्थान है।

MANALI

 

शिमला

हनीमून  के लिए शिमला नॉर्थ इंडिया के लिए एक पसदीदा स्थानो में से एक है। शिमला क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से भी प्रख्यात है। यहां का शांत माहौल इसे एक अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन बनता है। सीमा में आप स्कीइंग और स्केटिंग का आनद भी उठा सकते है।

Shimla

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े : धरती का दूसरा स्बर्ग है कुल्लू मनाली जानिए कैसे

Advertisement

Similar Articles

Top