Advertisement

ओडिशा में Lockdown 30 अप्रैल तक बढ़ा , मुख्यमंत्री Naveen Patnaik ने किया ऐलान

देशभर में लागू Lockdown 21 दिनों का आज 16वां दिन है. हालांकि जितनी तेजी से Coronavirus के मामले बढ़ रहे हैं और उन्हें देखते हुए 15 अप्रैल से Lockdown खुल जाएगा ये कहना अभी मुश्किल है. अब ओडिशा से खबर आ रही है कि लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है. CM Naveen Patnaik ने कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया है. और Lockdown की समय सीमा बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य है.

Advertisement

CM Naveen Patnaik ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन तथा हवाई सेवा शुरू नहीं करने का अनुरोध भी किया है. और बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि एक साथ देशभर में लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है.

राज्य के मुख्यमंत्री Naveen Patnaik ने गुरुवार को कहा कि Lockdown की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. और 17 जून तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. और उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में एक लाख लोगों पर कोरोना टेस्ट किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री Naveen Patnaik ने राज्य के लोगों को Lockdown के दौरान पूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. CM Naveen Patnaik ने कहा कि 3 महीने के लिए खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को भोजन प्रदान किया जाएगा.

CM Naveen Patnaik ने बताया कि 15 अप्रैल से ओडिशा के सभी जिलों में 6000 हजार आइसोलेटेड बेड सक्रिय होंगे. और साथ ही राज्य रोजाना 1000 कोरोना मरीजों का टेस्ट करने में सक्षम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: HDFC BANK की ओर से LOCKDOWN में डबल तोहफा, ब्याज दर में कटौती और घर बैठे मिलेगा कैश

News Source: zeenews

Advertisement
Leave a Comment