जानिए हिमाचल प्रदेश का रहने वाला यह युबक अगले साल माउंट एवरेस्ट की चोटी करेगा फतह

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के पालमपुर पंचायत मनसिंबल में रहने बाला विश्वजीत का सपना माउंट एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ना होगा जल्द पूरा। विश्वजीत 2019 में Mount Everest की चोटी पर चढ़ने के लिए निकलेंगे। यह विश्वजीत के पिता सुमन सिंह कटवाल  ने कहा। विश्वजीत माउंट एवरेस्ट चोटी पर चढ़ने से पहले रिकॉर्ड नौ दिन बेस कैंप तक सफर किया है।

और Mount Everestमाउंट एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ने से पहले और आवेदन करने से पहले बेस कैंप  तक का सफर करना अनिवार्य होता है। आम तोर पर पर्वतारोही बेस कैंप तक सफर 130 km करने में 10 से 15 दिन का समय लगते है। परन्तु विश्वजीत और उसके केम्प ने रिकॉर्ड नौ दिन पूरा किया। और विश्वजीत शनिवार को घर लोट कर आ रहे है।  अपने बेटे की इस उपलब्धि से परिबार के लोग बहुत खुश है।

विश्वजीत सिंह बीबीए के छात्र हैं अमेटी यूनिवर्सिटी के , बे स्थाई रूप से मंडी जिले संधोल गाम के निबासी है।  परन्तु 25 साल से यह पालमपुर में रह रहे है। विश्वजीत सिंह के पिता स्कूल में प्रधानाचार्य है और माता स्कुल में अध्यापिका है। और विश्वजीत  की एक बहन है। विश्वजीत  के पिता ने बताया विश्वजीत  को बचन से हे पर्वतारोही बनना चाहता था , और ये सपना अब सकार होने जा रहा है।

 

Leave a Comment