You are here
Home > bilaspur > बस चालक की होशियारी से बची 40 जिंदग‍ियां | बिलासपुर के बंदला में HRTC बस की ब्रेक फेल

बस चालक की होशियारी से बची 40 जिंदग‍ियां | बिलासपुर के बंदला में HRTC बस की ब्रेक फेल

जिला बिलासपुर की बंगला पंचायत की धार से नीचे उतरते समय HRTC बस की ब्रेक फेल हो गई। बता दे की यात्रियों से भरी बस सिहड़ा के पास एक मोड़ पर अनियंत्रित हो गई। परन्तु ड्राइवर ने बस की पहाड़ी के साथ टक्कर लगाकर बड़ी मुश्किल से रोक दिया। बस चालक की इस होशियारी व सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया। यात्रियों में काफी हड़कंप मच गया व अफरा-तफरी में तुरंत बस से बाहर निकल आए। बस में लगभग 40 यात्री सवार थे।

Advertisement

बस चालक ने इसके बाद सवारियां उतारकर कई किलोमीटर तक काफी मुश्किल से बस को वर्कशॉप तक पहुंचाया। इस क्षेत्र में HRTC की बसों की ब्रेक फेल होने की अब तक कई घटनाएं हो चुकी हैं , एक बार तो निगम की बस की ब्रेक छोड़ जाने के कारण 100 फीट खाई में जा गिरी थी, उस हादसे में 35 यात्रियों की मौत हो गई थी। बस चालक ने आज इस बस को वर्कशॉप में खड़ा कर दिया है और वहां पर इसकी रिपेयर की जा रही है।

HRTC के क्षेत्रीय प्रबंधक महेंद्र कुमार ने इस घटना से खुद को भी बेवाकिफ करार देते हुए कहा वह पता करेंगे कि कौन सी बस है और कब यह घटना हुई है। HRTC वर्कशॉप से इस घटना की पुष्टि की गई है तथा कहा गया है बस को नुकसान हुआ है। और यात्रियों को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है अब बस की रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है।

Advertisement
Top