You are here
Home > Himachal news > अब जल्द ही 1026 किमी लंबे लेह-दिल्ली रूट पर HRTC की दौड़ेगी बस

अब जल्द ही 1026 किमी लंबे लेह-दिल्ली रूट पर HRTC की दौड़ेगी बस

देश के सबसे अधिक 1026 किमी लंबे  लेह से दिल्ली रूट पर HRTC का केलांग डिपो 15th अप्रैल से बस संचालन की तैयारी कर रहा है। और साथ ही सीमा सड़क संगठन ने इस बार सड़क को दो माह पहले यातायात के लिए भी बहाल कर दिया है।

Advertisement

अटल टनल रोहतांग बनने से सीमा सड़क संगठन को काफी बड़ी राहत मिली है। बता दे की टनल बनने से इस रूट की लंबाई 46 किमी कम हुई है। और अब बस से 36 की जगह काम से काम 32 घंटे लगते हैं। टनल बनने से अब 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे से बर्फ हटाने की समस्या भी पूरी तरह खत्म हो गई है। और गौरतलब है कि एशिया के सबसे ऊंचे गांव किब्बर और मनाली-लेह रूट पर रोहतांग दर्रा, बारालाचा दर्रा  नकी दर्रा लाचुंग दर्रा तंगलंग दर्रा से होते हुए ये सेवाएं देने के लिए वर्ष 2017 में HRTC का केलांग डिपो लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा चुका है।

बता दे की गत वर्ष तक रोहतांग दर्रे के रास्ते से लेह-दिल्ली का किराया 1727 रुपये था, परन्तु अब अटल से होते हुए यात्रियों को प्रति सीट 1656 रुपये देने होंगे। HRTC केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगलचंद मनेपा ने बताया कि लेह-दिल्ली के बीच 15 अप्रैल से HRTC बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

News Source: https://www.amarujala.com/shimla/hrtc-delhi-to-leh-bus-route-from-15-april-2021

Advertisement

Similar Articles

Top