Advertisement

Corona virus के नए खतरे के बीच 15 दिन में मुंबई पहुंचे अफ्रीकी देशों से 1000 यात्री – सरकार की बढ़ी चिंता

New Delhi  Corona virus के नए Omicron Variant

Advertisement
भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में चिंता बढ़ा रहा है। Corona virus के इस नए खतरे को लेकर देशभर में सख्तियां काफी बढ़ाई जा रही है। बता दे की केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सभी अलर्ट पर हैं।

और इस बीच अब मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुंबई में बीते कुछ 15 दिनों में South Africa से 1000 यात्री लौटे हैं। और इस बड़ी संख्या में पहुंचे यात्रियों को लेकर उद्धव सरकार भी चिंता बढ़ गई है।

इस नए virus Omicron variant ने देशभर में एक दहशत का माहौल बना दिया है। इस नए variant से निपटने के लिए जहां एक और लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं तो वहीं इस खतरे के बीच देश की मायानगरी कहे जाने वाले मुंबई के लिए भी एक चिंता की बात है।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ 15 दिनों में अफ्रीकी देशों से कुल 1000 यात्री मुंबई में लैंड हुए हैं। और ये अहम जानकारी BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

BMC अधिकारी के अनुसार बीते 15 दिनों में 1000 यात्री मुंबई पहुंच चुके हैं। और ये सभी लोग African countries से आए हुये हैं। बता दे की चिंता इसलिए अधिक है क्योंकि इन्हीं देशों में Omicron Variant का सबसे ज्यादा प्रसार हो रहा है।

संसद में बोले health minister- 14 देशों में मिले ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले

बता दे की इस बीच health minister Mansukh Mandaviya ने संसद में कहा कि अब तक दुनिया भर के 14 देशों में Omicron Variant के केस पाए गए हैं। और उन्होंने कहा कि इस virus से बचाव के लिए मंथन चल रहा है। फिलहाल airports पर scanning के लिए नए नियम भी लागू किए गए हैं। और यही नहीं International Travelers के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की गई है।

सरकार उठा रही बड़े कदम

Corona के इस नए खतरे के बीच Maharashtra Government कड़े कदम उठा रही है। BMC ने Omicron से निपटने के लिए पांच अस्पताल और जंबो सुविधा का इंतजाम कर रखा है।

यह भी पढ़े : VARIANT OMICRON से निपटने को क्या होगा मास्टर प्लान – केंद्र सरकार राज्यों संग कर रही मंथन

Advertisement
Leave a Comment