You are here
Home > Uttar Pradesh > #Coronavirus : नोएडा में आज से आरएएफ और पीएसी तैनात, लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने की तैयारी

#Coronavirus : नोएडा में आज से आरएएफ और पीएसी तैनात, लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने की तैयारी

भारत की राजधानी दिल्ली से लगे नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus का कहर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। और लॉकडाउन होने के बावजूद भी नोएडा के लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। और इसको देखते हुए सरकार ने अब गौतमबुद्ध नगर में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी की तैनात कर दिया है Coronavirus के बढ़ते कहर को देखते यह बहुत जरुरी था ।

Advertisement

पुलिस कमिश्रर ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी भेजी गई हैं। आज सोमवार से पुलिस, पीएसी और आरएएफ मिलकर सभी लॉकडाउन का पालन करवाएंगे। गौतमबुद्ध नगर के एक पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जिले के हालात Coronavirus को लेकर बिगड़ते जा रहे हैं। और उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा #Coronavirus के मरीज हमारे जिले में ही हैं।

और दूसरी ओर लोगों को Coronavirus से बचाने के लिए लॉकडाउन किया गया है परन्तु काफ़ी अपील करने के बाद भी लोग समझने के लिए तैयार नहीं हैं। और लिहाजा, अब सरकार ने सख्ती बरतनी का फैसला लिया है। आपको बता दे की रविवार को गौतमबुद्ध नगर के सभी रिहायशी क्षेत्रों में पुलिस ने लाउडस्पीकर से ये ऐलान कर दिया है कि वह बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें।

कोविड-19 के चलते देश में लॉकडाउन लागू है। और लोगों को बेहद जरूरी आवश्यकताओं के लिए ही घरों से निकलने की इजाजत है। परन्तु कई शहरों में लोग इस लॉकाडाउन का पालन अच्छी तरह नहीं कर रहे हैं। इससे देखते हुए प्रशासन को इस तरह की सख्ती बरतनी पड़ रही है।

Advertisement

Similar Articles

Top