You are here
Home > World News > दुनिया भर में छा गए भारत के PM Narendra Modi, बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे

दुनिया भर में छा गए भारत के PM Narendra Modi, बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे

Corona Virus के खिलाफ लड़ाई में भारत के PM Narendra Modi दुनिया भर के लोगों के लिए आंखों के तारे बने हुए हैं. PM Modi ने जिस तरह भारी-भरकम जनसंख्‍या वाले देश भारत में Corona Virus की घेराबंदी की है तथा उसके विस्‍तार को एक दायरे में समेट दिया है, जिससे दुनिया न केवल हैरान-परेशान है बल्‍कि उनकी रणनीति की भी कायल हो गई है. दुनिया भर में PM Narendra Modi की प्रशंसा हो रही है. और साथ ही कई देशों के बड़े नेताओं ने PM Narendra Modi को फोन कर Corona Virus से लड़ने के उपायों के बारे में जानकारी हासिल की है. और अब अमेरिकी डाटा रिसर्चर कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने किस देश के राष्ट्राध्यक्ष अपने यहां कितने कारगर तरीकों से कोरोना से Corona रहे हैं, इस पर एक सर्वे किया है. और सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना दुनिया के 10 बड़े देशों के नेताओं से की गई है.

Advertisement

बता दे की सर्वे में 10 देशों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्रियों को पछाड़कर भारत के PM Narendra Mod ने नंबर 1 स्‍थान हासिल किया है. और यह सर्वे 1 जनवरी 2020 से लेकर 14 अप्रैल 2020 के बीच में अमेरिका और अमेरिका से बाहर किया गया है.

इसकी खास बात तो यह है कि लिस्‍ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 8वां स्‍थान हासिल हुआ है तो वही जापान के PM शिंजो आबे 10वें पायदान पर हैं. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को इसमें शामिल नहीं किया गया है. और खुद कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को तीसरा स्‍थान हासिल हुआ है.

जानते है किसको कितनी रेटिंग?

नरेंद्र मोदी +68
लोपेज ओब्रोडोर +36
बोरिस जॉनसन +35
स्कॉट मॉरिसन +26
जस्टिन ट्रूडो +21
एंजेला मर्केल +16
जेयर बोल्सोनारो +8
डॉनाल्ड ट्रंप -3
इमैनुएल मैक्रों -21
शिंजो आबे -33

लिस्‍ट में कौन-कौन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो
जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल
ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे

Advertisement

Similar Articles

Top