You are here
Home > rajasthan > गहलोत सरकार की फिरसे बढ़ीं मुश्किलें, BJP नेता कटारिया बोले- कल लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

गहलोत सरकार की फिरसे बढ़ीं मुश्किलें, BJP नेता कटारिया बोले- कल लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

राजस्थान में एक बार दोवारा से सियासी हलचल शुरू हो गई है. BJP के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि कल हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. और उन्होंने कहा कि BJP ने अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर लिया है. तथा उन्होंने कहा कि 40 विधायकों के दस्तखत से पहले ही प्रस्ताव तैयार करा चुके हैं.

आपको बता दें कल से ही राजस्थान में विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है. और इससे पहले गुरुवार को BJP के विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में कल राजस्थान विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया. कटारिया ने कहा कि बैठक में विधायकों से अविश्वास प्रस्ताव पर दस्तखत भी करा लिए गए हैं. कटारिया ने कहा कि विधायक दल की बैठक में 71 विधायक शामिल थे. बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलपी के तीन विधायक भी इसमें मौजूद थे.

और इधर, राजस्थान में BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. और इस सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से पूछा कि क्या कल विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होगा? सिब्बल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि अभी यह तय नहीं है. इसके बाद कोर्ट ने स्पीकर दफ्तर से पता कर जानकारी देने को कहा. फिलहाल इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है. आपको बता दें कि कोर्ट 6 बसपा विधायकों के वोटिंग अधिकार के निलंबन की मांग पर सुनवाई कर रहा है.

Similar Articles

Top