धर्मशाला में बन रहा हिमाचल का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का Football Ground
You are here
Home > Himachal news > धर्मशाला में बन रहा हिमाचल का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का Football Ground

धर्मशाला में बन रहा हिमाचल का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का Football Ground

स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले धर्मशाला

Advertisement
में प्रदेश का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का Football Ground बनने जा रहा है। चरान स्थित इंटीग्रेटेड हाउस फॉर स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम भवन के समीप की जमीन पर Ground का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। आपको बता दे की इसके निर्माण पर स्मार्ट सिटी के तहत 4.80 करोड़ रुपये खर्च होंगे और जो मार्च 2023 तक मैदान तैयार हो जाएगा। इस परियोजना को लेकर इसी साल के मार्च में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी।

Football Ground का काम पूरा कर यहां पर बड़े बड़े स्तर की फुटबाल प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। बता दें कि पहले यह मैदान तपोवन स्थित जोरावर स्टेडियम में बनाना प्रस्तावित था, परन्तु अब स्मार्ट सिटी की ओर से Himachal Pradesh Cricket Association के मैदान के साथ लगती चरान खड्ड के पास वाली जमीन को समतल कर यहीं मैदान बनाया जा रहा है। यह खड्ड के किनारे सुरक्षा दीवार लगाने का काम भी चल रहा है। संवाद

Football Ground में टर्फ ग्रास का होगा उपयोग

Football Ground में Federation International de Football Association  के मानकों का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसके तहत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार होने वाले टर्फ ग्रास को इस मैदान में उपयोग किया जाएगा। यह घास पानी को जल्दी सोखता है।

रात को हो सकेगा मैचों का आयोजन

इस मैदान में रात के समय में भी फुटबाल मैचों का आयोजन हो सकेगा। और इसके लिए मैदान में आधुनिक लाइटों की व्यवस्था भी की जाएगी।
Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!