You are here
Home > cricket > IND vs NZ: भारत ने दूसरा टेस्ट भी गंवाया, 17 साल बाद कीवियों ने 2-0 दी मात

IND vs NZ: भारत ने दूसरा टेस्ट भी गंवाया, 17 साल बाद कीवियों ने 2-0 दी मात

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भी बहुत करारी हार का सामना करना पड़ा. क्राइस्टचर्च में हुए इस मैच में न्यूजीलैंड ने एक बार फिर दोनों पारियों में काफी शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया को हारने पर मजबूर कर सीरीज में भारत को क्लीन स्वीप करने में सफलता पाई.

Advertisement

132 रन के टारगेट का टॉम ब्लंडल और टॉम लाथम ने आसान बना दिया लंच तक दोनों ने 46 रन जोड़े और दूसरे सेशन में भी अच्छी बैटिंग की और दोनों ने मिलकर टीम के 100 रन पूरे करने के साथ फिफ्टी भी पूरी की. इसके बाद टॉम ब्लंडल अपनी फिफ्टी पूरी कर आउट हुए.

100 रन के बाद लाथम के जाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने पहले विलियम्सन को फिर ब्लंडल को आउट कर दिया. जिसके बाद टेलर और निकोल्स ने जीत की औपचारिकता पूरी की.

तीसरे दिन जब टीम इंडिया ने अपनी पारी 6 विकेट पर 90 रन के स्कोर से आगे बढ़ाई, टीम का सातवां विकेट गिरने में देर नहीं लगी. दिन के तीसरे ही ओवर में हनुमा विहारी (9) फिर पंत 4 रन बनाकर आउट हुए. 41वें ओवर में टीम इंडिया के 100 रन पूरे हुए.

शमी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 5 रन बना कर आउट हुए जिसके बाद जडेजा (16) ने कुछ शॉट्स खेले पर बुमराह के रन आउट होती टीम इंडिया की पारी 124 रन पर सिमट गई. फिर 46वें ओवर में बोल्ट और विलियम्सन ने मिलकर जसप्रीत बुमराह को रन आउट कर टीम इंडिया की पारी 124 रन पर समेट दी.

न्यूज़ सोर्स : https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-nz-team-india-loses-christchurch-test-and-series-by-0-2-with-record/648383

Advertisement

Similar Articles

Top