You are here
Home > News > भारतीय सेना ने पैंगोंग में फिर से दिखाया पराक्रम, चीनी सैनिकों को खदेड़ा

भारतीय सेना ने पैंगोंग में फिर से दिखाया पराक्रम, चीनी सैनिकों को खदेड़ा

LAC पर तीसरी बार फिर चीन को भारतीय सेना से पराजय का सामना करना पड़ा है.  बता दे की पहले गलवान में चीन को हिंद की सेना का गर्दन तोड़ पराक्रम का सामना करना पड़ा. और फिर 29-30 अगस्त की आधी रात को भारतीय सेना ने चीन की घुसपैठ को नाकाम किया और अब फिर सोमवार शाम पैंगोंग झील के दक्षिण किनारे पर चीन के सैनिकों को भारत ने खदेड़ दिया.

Advertisement

सूत्रों केअनुसार, पैंगोग झील के दक्षिणी छोर पर शेनपाओ पहाड़ी के समीप चीन ने घुसपैठ की कोशिश की परन्तु  मुस्तैद भारतीय सेना ने उसे नाकाम कर दिया. और भारतीय सेना ने वॉर्निंग शॉट फायर करके चीन के सैनिकों को खदेड़ दिया. प्राप्त सूत्रों के अनुसार , यह घटना सोमवार शाम 5:30 से शाम 6:30 के बीच हुई. 25-50 चीन के सैनिकों ने रेज़ांग ला के उत्तर में बढ़ना शुरू किया. भारतीय इलाके में चीन के सैनिक आगे बढ़े थे. और भारतीय सेना के वॉर्निंग शॉट के बाद चीन के सैनिक वापस लौट गए.

और अब चीन ने उल्टा भारत पर उकसावे की कार्रवाई का आरोप लगाया है. और चीन ने भारतीय सेना पर LAC पार करने का आरोप लगाया है. चीन का यह आरोप है कि भारतीय सेना ने LAC पर उकसाने की कारवाई की और चीन के सैनिकों पर गोलीबारी की.  चीन के आरोपों पर भारतीय सेना की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है. और इसी बीच, चीन के साथ रिश्तों पर भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बयान देते हुए कहा कि सीमा की स्थिति संबंधों की स्थिति से अलग नहीं है.

Advertisement

Similar Articles

Top