You are here
Home > Himachal news > लॉकडाउन 4.0: हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक रहेगा कर्फ्यू, नहीं चलेंगी बसें

लॉकडाउन 4.0: हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक रहेगा कर्फ्यू, नहीं चलेंगी बसें

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन 4.0 के साथ-साथ ही कर्फ्यू भी जारी रहेगा. CM जयराम ठाकुर ने यह ऐलान किया है. और उन्होंने कहा कि फिलहाल, केंद्र के दिशा-निर्देश लागू रहेंगे, परन्तु , DC स्थानीय स्तर पर फैसला ले सकते हैं.  और वहीं. हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन 4.0 के बीच बसें चलाने पर फैसला नहीं हुआ है. और अभी बसों की आवाहाजी के लिए अभी इंतजार करना होगा. हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) ने साफ किया है कि फिलहाल 17 मई से बसें चलाने का कोई विचार नहीं है. एमडी HRTC यूनस खान ने इसकी पुष्टि की है.

Advertisement

31 मई तक स्कूल बंद रहेंगे

हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक स्कूल बंद रहेंगे. सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं. और इसके अलावा ही , कॉलेज भी बंद रखने को कहा गया है. CM ने एक वीडियो संदेश में कहा कि प्रदेश में Corona virus के मामले और बढ़ने की आशंका है. हिमाचल प्रदेश में Corona virus के मामलों की संख्या 80 तक पहुंच गई है. और इनमें 33 एक्टिव केस हैं.परन्तु , अन्य राज्यों की तुलना में हिमाचल प्रदेश की स्थिति बेहतर है. CM ने हाथ जोड़कर गुजारिश की कि जो लोग बाहरी राज्यों से आए हैं, वे घरों पर ही रहें. CM ने इनके परिजनों से भी आग्रह किया कि वे नियमों का पालन करें. जो संस्थागत क्वारंटीन हैं, वे भी नियमों का पालन करें.

हिमाचल में कुल इतने मामले

हिमाचल प्रदेश में अब Corona के कुल केस 80 हो गए हैं. जिला कांगड़ा में सबसे अधिक 19 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके बाद 18 केस ऊना में हैं. तो वहीं, हमीरपुर में अब कोरोना के कुल केस 10 हो गए हैं. 40 मरीज ठीक हुए हैं. 33 एक्टिव केस हैं. तीन लोगों की मौत हुई है. जबकि चार लोग प्रदेश से बाहर इलाज के लिए चले गए थे.

यह भी पढ़े : कीटनाशक दवा खाने से हुई एक युवक की मौत

Advertisement

Similar Articles

Top