You are here
Home > Himachal news > HRTC Bus दलदल में फंसी- मनाली-लाहौल में चोटियों पर हिमपात

HRTC Bus दलदल में फंसी- मनाली-लाहौल में चोटियों पर हिमपात

Himachal Pradesh में देर रात को हुई बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में हुआ भारी नुकसान हुआ है। बता दे की हिमाचल के जिला कुल्लू व लाहौल-स्पीति में गुरुवार रात को झमाझम बारिश हुई है। और मनाली तथा लाहौल की ऊंची चोटियों में हल्का-हल्का भी snow हुआ है। आपको बता दे की मनाली के पास 17 मील में भारी बारिश के कारण नाले में बाढ़ आ गई। और जिसके बाद सड़क पर अधिक मलबा आ गया।

और साथ लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है । साथ ही बता की नाले में बाढ़ आने से किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। परन्तु बारिश के कारण जिले में 21 ट्रांसफार्मर बंद चल रहे हैं। और साथ ही शांगचर के पास हुए भूस्खलन से HRTC की बस दलदल में धस गई और जिसके चलते HRTC बस कुल्लू तक नहीं पहुंच पाई।

ऊंची-ऊंची चोटियों पर हुए हिमपात तथा निचले क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद तापमान में कुछ गिरावट आई है। वहीं दूसरी और सेब के तुड़ान भी इससे प्रभावित हो गया है। इस बारिश के कारण ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है। और उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने मौसम के इस मिजाज को देखते हुए लोगों को नदी और नालों से दूर रहने को कहा है।

साथ ही हिमाचल प्रदेश के चार जिलों शिमला, चंबा, कांगड़ा तथा किन्नौर के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया गया है। और शुक्रवार को भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी भी किया गया है। प्रदेश में 15 सितंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Similar Articles

Top