आपके हनीमून को यादगार बना देंगे हिमाचल प्रदेश के ये खूबसूरत एवं रोमांटिक प्लेस

बिबाह के रीती रिबाज , शादी की भीड़ भाड़ के बाद किसी भी बिबाहित जोड़े को हनीमून बहुत  ही जरुरी और आबश्यक होता है। हनीमून वो समय होता है जब पति पत्नी दोनों एक दूसरे को समझने और एक लंबी थकान के बाद आराम कर दोनों को तरोताजा बनने का समय मिलता है।

हनीमून वो पल है जो मीठी मीठी बना कर आगे आने वाली महत्ब्पूर्ण जिमेदारियो को खुसी खुसी और आसानी से निभा सके।

यह भी पढ़े: हिमाचल प्रदेश का मिनी स्विट्जरलैंड खज्जियार

अगर आप हनीमून की पलानिंग कर रहे है और आप अपने  हनीमून को यादगार  बनाना चाहते है तो हिमाचल प्रदेश के ये खूबसूरत एवं रोमांटिक प्लेस आपके लिए एक दम सही है।

डलहौजी

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में डलहौजी एक बहुत हे सुन्दर और रोमांटिक प्लेस माना जाता है हनीमून के लिए। यहां के हरे भरे ऊँचे ऊँचे पेड़ , बर्फ से लधि चोटिया , शांत बाताबरण डलहौजी को एक रोमांटिक हनीमून प्लेस बनता है।

 

मनाली

यह भारत का सबसे सुन्दर हिल स्टेशन माना जाता है। इसे धरती का 2 स्बर्ग भी कहा जाता है।  यहां के बरभीले पहाड़  हरी भरी घास से लिपटे मैदान , पहाड़ो से निकलती नदिया , कई तरह की झीले इन सब को देख कर मन आन्दित हो जाता है.  मनाली के बीचो बिच निकलती ब्यास नदी, मनो मनाली का अदभुत सौंदर्य और मन को शांति देना बाला है। यह सब आपके नए जीबन का आरम्भ करने के लिए उचित स्थान है।

 

शिमला

हनीमून  के लिए शिमला नॉर्थ इंडिया के लिए एक पसदीदा स्थानो में से एक है। शिमला क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से भी प्रख्यात है। यहां का शांत माहौल इसे एक अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन बनता है। सीमा में आप स्कीइंग और स्केटिंग का आनद भी उठा सकते है।

यह भी पढ़े : धरती का दूसरा स्बर्ग है कुल्लू मनाली जानिए कैसे

Leave a Comment