You are here
Home > shimla > हिमाचल पुलिस के जवान मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी करेंगे

हिमाचल पुलिस के जवान मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी करेंगे

हिमाचल पुलिस के जवान अब मास्क और ग्लव्ज पहनकर करेंगे ड्यूटी। और साथ ही थानों के अलावा चेक पोस्ट व चेकिंग बैरियरों पर तैनात होने वाले कर्मी मास्क से लैस होंगे। आपको बता दे की कोरोना वायरस के फैलने की आशंका के बीच पुलिस मुख्यालय ने हिमाचल के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और बटालियनों के कमांडेंट को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में अभी कोरोना वायरस से ग्रसित किसी मरीज की पुष्टि तो नहीं हुई है। परन्तु पिछले कुछ दिनों में हिमाचल समेत कई प्रदेशों की सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी के आदेश जारी किये हैं। और इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में दूसरे राज्यों से लोग हिमाचल का रुख कर सकते हैं।

और सामान्य तौर पर भी हिमाचल प्रदेश में आने वाले वाहनों की सीमा पर चेकिंग की जाती है। और कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति के आने और संपर्क करने पर पुलिस कर्मी को भी खतरा हो सकता है। और इसी को देखते हुए हिमाचल पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को निर्देश जारी किए हैं।

हिमाचल पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता डॉ. खुशहाल शर्मा ने यह बताया कि सभी एसपी को कहा गया है कि वे पुलिस कर्मियों को मास्क और ग्लव्ज मुहैया कराएं ताकि पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य की सुरक्षा मुहैया कराई जा सके जिससे वह निडर होकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर सकें। उएह निर्देश मिलने के बाद बॉर्डर जिलों के साथ अन्य जिलों में भी मास्क खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Advertisement

Similar Articles

Top