एक हजार से अधिक पुलिस कर्मचारी President Ram Nath Kovind की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे

आपको बता दे की 16सितंबर से 20सितंबर के बीच President Ram Nath Kovind के शिमला दौरे को लेकर हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका पूरी तैयार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक लगभग एक हजार से अधिक पुलिस कर्मियों तथा अधिकारियों को President के दौरे के समय सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया जाएगा। ये रिट्रीट के बाहर से लेकर राजभवन तथा विधानसभा में होने वाले कार्यक्रमों के अलावा जुब्बड़हट्टी, कल्याणी और अनाडेल हेलीपैड के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था भी संभालेंगे।

वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर इस दौरान President Ram Nath Kovind की मूवमेंट को देखते हुए सड़कों तथा उनके आसपास की ऊंची-ऊंची इमारतों पर भी पुलिस कर्मी और उनके साथ स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे। प्राप्त सूत्रों का कहना है कि इस सुरक्षा प्लान को पिछले सालों के दौरों के दौरान की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर और भी अधिक बेहतर किया गया है।

और ऐसे में सड़कों की स्थिति और रास्तों में आने वाले सभी संवेदनशील स्थानों पर अभी से ही खुफिया एजेंसियों ने नजर रखना शुरू कर दिया है। पर्यटन कारोबारियों को भी आने वालों की उचित ID के आधार पर एंट्री करने तथा किसी संदिग्ध की जानकारी मिलने पर फौरन साझा करने को भी कहा गया है।

Leave a Comment