You are here
Home > News > NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम आज 11 बजे शुरू, परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थी इन 8 बातों का जरूर ध्यान रखें

NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम आज 11 बजे शुरू, परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थी इन 8 बातों का जरूर ध्यान रखें

NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम आज से देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने जा रही है . आपको बता दे की इस बार NEET एग्जाम के लिए लगभग 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में NEET

Advertisement
की परीक्षा 33 एग्जाम सेंटरों पर आयोजित की जाएगी. और जिसमें 12500 अभ्यर्थी शामिल होंगे. इस परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए छात्रों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, तो प्रशासन ने इसके निशुल्क बसों की व्यवस्था की है.

आपको बता दे की NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम की परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा आज सुबह 11 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक, तथा दूसरी शिफ्ट परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. यदि आप भी नीट की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, तो इन 8 बातों को जरूर ध्यान रखें ताकि आपको किसी प्रकार की कठिनाई न हो .

जानिए परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले वो कौन सी 8 बातों का रखें ध्यान

1- COVID-19 को लेकर स्वास्थ्य का ‘स्व-घोषणा पत्र’ अपने साथ लेकर जरूर जाएं.
2- NEET 2020 एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड याद से लेकर जाएं, यदि आप बिना एडमिट कार्ड के साथ गए तो आपको परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा.
3- साथ में अपनी 2 पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर जाएं.
4- एक आईडी प्रूफ जैसे- आधार कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड या फिर डीएल में से कोई एक अपने साथ लेकर अवस्य जाएं.

5- बॉल प्वॉइंट ब्लू और ब्लैक पेन साथ लेकर जाएं.
6- और के पानी का बॉटल साथ में रख लें.
7- Coronavirus संक्रमण से बचने के लिए मास्क और दस्ताने लेकर जाएं.
8- पर्सनल हैंड सैनिटाइजर भी अपने साथ रख लें.

Advertisement

Similar Articles

Top