You are here
Home > Himachal news > हिमाचल प्रदेश में लगी नई बंदिशें, दफ्तरों में होगा 5 दिन काम और बसों में 50% सवारी करेगी सफर

हिमाचल प्रदेश में लगी नई बंदिशें, दफ्तरों में होगा 5 दिन काम और बसों में 50% सवारी करेगी सफर

हिमाचल प्रदेश में Corona

के बढ़ते मामलों को लेकर जयराम सरकार ने अब नई बंदिशें लगा दी हैं। और शादी व अन्य सामाजिक व धार्मिक आयोजनों में अब से 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे। और साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम होगा। इसके साथ ही five day week पर को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। इसके अलावा बसों में भी 50 फीसदी क्षमता से सवारियां बैठ सकेंगी।

हिमाचल में नवरात्र के बाद मंदिरों को भी बंद कर दिया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नवरात्र के बाद मंदिर आम जनता के लिए बंद कर दिए जाएंगे। 22 अप्रैल से मंदिरों को केवल पूजा के लिए ही खोला जाएगा। सीएम ने कहा कि आगामी 22 अप्रैल को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कोरोना पर अन्य महत्त्वपूर्ण फैसले लेने के भी संकेत दिए हैं। बसें भी 50 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी।

आपको बता दे की जयराम सरकार बाहर से आने वाले लोगों पर भी बंदिशें लगाने के संकेत CM जयराम ठाकुर ने दिए हैं। बता दें कि हिमाचल में बीते 24 घंटों के दौरान दो हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, और जबकि 25 लोगों को मौत हुई है। एक्टिव केस 9,717 पहुंच गए हैं। अब तक प्रदेश में 1,202 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Advertisement

Similar Articles

Top