You are here
Home > Delhi > दिल्ली में अब केजरीवाल सरकार घर-घर राशन पहुंचाएगी , कैबिनेट ने दी इस योजना को मंजूरी

दिल्ली में अब केजरीवाल सरकार घर-घर राशन पहुंचाएगी , कैबिनेट ने दी इस योजना को मंजूरी

दिल्ली में अब मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को Arvind Kejriwal

Advertisement
ने मंगलवार को मंजूरी दे दी। और इस मौके पर CM Arvind Kejriwal ने कहा कि गरीबों को राशन लेने में काफी परेशानी होती है। राशन गरीबों का हक है। अब से गरीब लोगों के हक को दिलाने के लिए दिल्ली कैबिनेट ने मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना को मंजूरी दी है। अब लोगों को उनके घर पर सरकार राशन पहुंचाएगी।

CM Arvind Kejriwal ने कहा कि जो राशन कार्ड धारक इस योजना में शामिल नहीं होना चाहेंगे और दुकान से ही राशन लेना चाहेंगे तो उन्हें वह अधिकार रहेगा।

CM Arvind Kejriwal ने बताया कि घर-घर राशन पहुंचाने के लिए गेहूं की जगह आटा दिया जाएगा। जिस दिन दिल्ली में राशन की होम डिलीवरी शुरू होगी उसी दिन केंद्र सरकार की वन नेशन वन राशन कार्ड की योजना दिल्ली में लागू कर दी जाएगी। अगले छह से 7 महीने में होम डिलीवरी राशन की शुरू हो जाएगी।

योजना पर CM Arvind Kejriwal ने जताई खुशी

डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए CM Arvind Kejriwal ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है। क्योंकि राजनीति में आने से पहले मैं और मनीष सिसोदिया परिवर्तन नाम की संस्था चलाया करते थे। दिल्ली की झुग्गी बस्तियों के अंदर गरीब लोगों के साथ काम किया करते थे। गरीबों के हक के लिए काम करते थे। जब उनको राशन नहीं मिलता था तो उनको राशन दिलाने के लिए काम करते थे। सूचना का अधिकार कानून का सबसे ज्यादा इस्तेमाल हमने लोगों को राशन दिलवाने में किया।

Advertisement

Similar Articles

Top