There will be a holiday in all government and private schools of Varanasi on December 13
You are here
Home > Uttar Pradesh > 13 दिसंबर को Varanasi के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में रहेगी छुट्टी – जानिए क्यों लिया गया ऐसा फैसला

13 दिसंबर को Varanasi के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में रहेगी छुट्टी – जानिए क्यों लिया गया ऐसा फैसला

Varanasi में Kashi Vishwanath Dham Project के लोकार्पण के मौके पर 13 दिसंबर 2021 को वाराणसी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी रहेगी. बता दे की यह फैसला District Magistrate Kaushal Raj Sharma ने लिया है. Magistrate कौशल राज शर्मा के अनुसार 13 दिसंबर को Varanasi

Advertisement
में 3000 से भी अधिक अतिथियों का आगमन हो रहा है. और ऐसी स्थिति में छात्र-छात्राओं को स्कूल आने-जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए वाराणसी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में उस दिन छुट्टी रखने का फैसला लिया गया है. दूसरी और वाराणसी किराना व्यापार समिति ने भी 13 दिसंबर को मंडी बंद रखने का फैसला किया है. और इसके अलावा भी Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth और Sampurnanand Sanskrit University में 13 दिसंबर को अवकाश घोषित किया गया है.

आपको बता  दें कि Prime Minister Narendra Modi इसके लोकार्पण के लिए 13 दिसंबर को Kashi पधार रहे हैं. और इस दौरान उनके साथ UP के CM योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य राज्यों के CM भी काशी आएंगे. Corridor उद्घाटन के समय कुम्भ का नज़ारा Kashi में देखने को मिलेगा. बता दे की उद्घाटन के लिए सभी पीठाधीश्वर, द्वादश ज्योतिर्लिंग के अर्चक मौजूद रहेंगे. और इसके कुछ दिन बाद यानि 15 दिसंबर को सभी BJP और उनके समर्थित राज्यों के मुख्यमंत्री काशी में रहेंगे. इन सभी CM के साथ Prime Minister Narendra Modi की मुलाकात भी होगी.

Kashi Vishwanath Dham के लोकार्पण के अवसर पर काशीवासियों में काफी उत्साह है. इस तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए कई घाटों पर देव दीपावली की तरह दीये जलाए जाएंगे. और लेजर लाइट शो के साथ Varanasi के सभी temples और सरकारी व प्राइवेट बिल्डिंग को भी सजाया जा रहा है. Kashi Vishwanath Corridor के उद्घाटन अवसर पर वाराणसी के अलावा देश विदेश के विद्वान और साधु-संतों को काशी में आने का न्योता भेजा गया है.

Advertisement

Similar Articles

Top