You are here
Home > shimla > हिमाचल प्रदेश में सरकारी बसों में आज से सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएंगे परिचालक

हिमाचल प्रदेश में सरकारी बसों में आज से सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएंगे परिचालक

Corona Virus से बचने के लिए आज सोमवार से सरकारी बसों (HRTC) में सेनेटाइजर से सभी सवारियों के हाथ साफ कराए जाएंगे। और जो भी व्यक्ति बस में चढ़ेगा, तो परिचालक उसके हाथ सेनेटाइनजर से साफ कराएगा। और साथ ही परिचालक के पास Corona Virus

से बचाव के लिए जागरूकता पोस्टर भी होगा। इस पोस्टर से लोगों को महामारी से बचने के उपाय बताए जाएंगे। आपको बता दे की परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है।

वहीं HRTC के डीएम पंकज सिंघल ने बताया कि HRTC की बसों में सोमवार से यह व्यवस्था लागु की जा रही है। HRTC के पास सामग्री पहुंच गई है। और साथ चालक-परिचालक बसों में मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी देंगे। और इनकी हर एक सवारियों पर नजर होगी कि किसी व्यक्ति को ख़ासी, छींक रहा है या जुकाम से पीड़ित तो नहीं है। और ऐसे लोगों को डाक्टर के पास उपचार की सलाह देंगे। तथा परिचालकों की यह भी जिम्मेवारी होगी कि वह सवारियों को साबुन से हाथ धोने की जानकारी दें।

राशन डिपुओं में पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से डर रहे है लोग

राशन डिपुओं में लोग पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से डर रहे हैं। आपको बता दे की जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों ने इस बारे सरकार को सूचित कर दिया है कि अब कार्ड स्कैन की व्यवस्था की जाए या फिर रजिस्ट्रर में एंट्री हो। खाद्य आपूर्ति सचिव इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करने के लिए जा रहे हैं।

Advertisement

Similar Articles

Top