You are here
Home > punjab > पंजाब के Cm Captain Amarinder Singh बोले- यदि चीन से जंग हुई तो पाकिस्तान से भी युद्ध करना होगा

पंजाब के Cm Captain Amarinder Singh बोले- यदि चीन से जंग हुई तो पाकिस्तान से भी युद्ध करना होगा

लद्दाख की गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हुए हिंसक झड़प के बाद अब भारत और चीन के बीच गतिरोध बरकरार है. बता दे की और इस घटना को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है, परन्तु अभी तक दोनों देशों के बीच बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकल सका है. और इस बीच पंजाब के Cm Captain Amarinder Singh ने कहा है कि यदि भारत और चीन के बीच जंग के हालात बनते हैं तो ऐसे में Pakistan भी इसमें शामिल हो जाएगा. और उन्होंने ये भी कहा कि 1962 के युद्ध में जिस तरह चीन को करारा जवाब मिला था वैसा ही अभी मिलना चाहिए.

Advertisement

‘मिलेगा’ करारा जवाब

इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत दौरान Captain Amarinder Singh ने कहा, ‘मेरी बातों को याद रखिएगा, अगर चीन के साथ जंग हुई तो इसमें पाकिस्तान भी शामिल हो जाएगा. और चीन के सैनिक कोई पहली बार गलवान नहीं आए हैं. साल 1962 में भी वे यहां आए थे. परन्तु सच्चाई ये है कि उस वक्त हम अभी के मुकाबले बहुत ज्यादा अच्छे हालात में है. और इस वक्त वहां हमारी सेना की 10 ब्रिगेड वहां तैनात हैं. चीन बड़ा ही बेवकूफ होगा यदि वो ये सोचता है कि हम पर वो चढ़ाई कर देगा. 1967 में खूनी झड़प हुई थी. फिर से ऐसा ही होगा.

Cm Captain Amarinder Singh ने ये भी कहा कि चीन तिब्बत के पठार से हिंद महासागर तक, क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है. और ऐसे में भारत को अपनी सेना को मजबूत करने की जरूरत है. तथा उन्होंने कहा, ‘चीन हिमाचल प्रदेश के इलाके की मांग कर रहा है. वो सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की डिमांड कर रहा है. आप इसे सेना के दम पर ही रोक सकते हैं. अगर हम मजबूत रहेंगे तो सामने वाले को तीन गुना सोचना होगा.”

Advertisement

Similar Articles

Top