Himachal Pradesh Assembly परिसर के बाहर घमासान - सवर्ण आयोग को लेकर हुआ बवाल
You are here
Home > Himachal news > हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के बाहर घमासान – सवर्ण आयोग को लेकर हुआ बवाल

हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के बाहर घमासान – सवर्ण आयोग को लेकर हुआ बवाल

Himachal Pradesh Assembly

Advertisement
के शीतकालीन सत्र का आगाज आज शुक्रवार को हुआ है. आपको बता दे की इस बीच धर्मशाला के तपोवन में सवर्ण आयोग के गठन को लेकर यहाँ पर लोगों ने जमकर हंगामा किया है. यहां मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. यहाँ पर लोगों की भी काफी भीड़ है. DIG संजय कुंडू, कांगड़ा के SP खुशाल ठाकुर भी मौके पर मौजूद हैं.

हरिद्वार से गंगाजल की गाड़ी को लेकर पुलिस तथा सवर्ण आयोग के नेता और समर्थक आमने सामने हैं. और साथ ही जय भवानी के नारे लगाते हुए ये यहां लोग विधानसभा का घेराव और इसका गंगाजल से शुद्धीकरण करना चाहते है. Assembly के पास Zoravar Stadium के पास इन लोगों को पुलिस ने रोका है. आज शीतकालीन सत्र का यह पहला दिन है.

शिमला से हरिद्वार और वहां से धर्मशाला

बता दे इन संगठनों की ओर से सवर्ण आयोग के गठन के लिये अपना आंदोलन शुरू कर रखा है. और इनकी ओर से 15 नवंबर से पहले ही शव यात्रा शुरू कर हरिद्वार तक पैदल यात्रा की और उसके बाद अब तक 1 हजार किलोमीटर यात्रा तय करके विधानसभा परिसर पहुंचे हैं और शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन आयोग के गठन के लिये लामबद्ध हो चुके हैं. बता दे की संगठनों के पदाधिकारियों ने यह एलान किया कि चाहे Congress हो या B J P दोनों ही दलों के नेताओं की शुद्धिकरण करवाने की ज़रूरत है, इसलिए इन दोनों ही दलों में कुछ एक नेता हैं जो सवर्ण आयोग के गठन को लेकर काफी एतराज़ जता रहे हैं. और उन्होंने कहा कि अब वो गंगाजल लेकर आ गये हैं और अब वो हजारों की संख्या में पहुंच कर स्वर्ण आयोग के गठन को बनाने के लिये सरकार से हामी भरवाएंगे अन्यथा आंदोलन और भी तेज होगा.

Advertisement

Similar Articles

Top