You are here
Home > shimla > हिमाचल सरकार जल्द ही बसें चलाने की तैयारी में, आरटीओ को दिए सैनिटाइजर और मास्क

हिमाचल सरकार जल्द ही बसें चलाने की तैयारी में, आरटीओ को दिए सैनिटाइजर और मास्क

हिमाचल में सरकार ने बसों को चलाने की तैयारी कर ली है। जैसे-जैसे लॉकडाउन और कर्फ्यू में ढील देनी शुरू की है, जैसे ही वाहनों की आवाजाही को लेकर परिवहन विभाग अब तैयारियों में जुट गया है। हिमाचल प्रदेश के सभी आरटीओ को 20 हजार बसों के लिए सैनिटाइजर और 4 हजार मास्क भेज दिए गए हैं। परिवहन विभाग का यह मानना है कि यह व्यवस्था आगामी तीन महीने के लिए की जानी है।

परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश में बिना सैनिटाइज बसें नहीं चलाई जा सकती हैं। और ऐसे में दिन में दो बार यह व्यवस्था जरूरी है। एक लीटर हाइपोकलोराइट से कम से कम 5 बसें सैनिटाइज होंगी। विभाग परिवहन निगम और निजी ऑपरेटर दोनों की बसें सैनिटाइज करेगा।

और वहीं, हिमाचल सरकार ने खनन स्थलों से परियोजना क्षेत्रों तक निर्माण सामग्री की ढुलाई के लिए एक जिले से दूसरे जिले में मालवाहक वाहनों की आवाजाही को अनुमति देने का निर्णय भी लिया है। और इसके अलावा सरकार शीघ्र हार्डवेयर की दुकानों को खोलने पर भी विचार करेगी, और जिससे निर्माण सामग्री की आपूर्ति में बाधा न आए। बता दे की यह बात CM जयराम ठाकुर ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक में दी।

CM जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार सड़क निर्माण कार्य करने वाली मशीनरी को निर्माण स्थल तक पहुंचाने के लिए भी जिलों में आवाजाही पर विचार करेगी।राष्ट्रीय राजमार्ग मंडल के अधिकार क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों की आवाजाही को अनुमति देने पर भी सरकार विचार कर रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सड़कों के रखरखाव और मरम्मत पर विशेष बल दिया जाना चाहिए।

Similar Articles

Top