UP Jobs - योगी सरकार इस सेक्टर में देगी बंपर नौकरियां CM ने किया इसका ऐलान
You are here
Home > Jobs > UP Jobs – योगी सरकार इस सेक्टर में देगी बंपर नौकरियां CM ने किया इसका ऐलान

UP Jobs – योगी सरकार इस सेक्टर में देगी बंपर नौकरियां CM ने किया इसका ऐलान

UP Jobs: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मेडिकल एजुकेशन (yogi Adityanath government medical education) में अगले 5 साल में 57 हजार पदों पर भर्ती करेगी. बता दे की सूबे की स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने के मकसद से सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला किया है. उन्होंने इसमें 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए कैबिनेट में मुहर लगाई है. बहुत जल्द ही यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. CN योगी ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए पिछले पांच वर्षों में कई काम किए हैं.

Advertisement

आपको बता दे की सरकारी तथा निजी मेडिकल कॉलेजों के क्षेत्र में दोगुने से अधिक का इजाफा हुआ है. इसी के मद्देनजर एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज की नीति पर काम किया जा रहा है. CN  योगी 2.0 के 100 दिनों में संभल और महराजगंज जिले में दो मेडिकल कॉलेजों से एमओयू भी किया जा चुका है और बहुत जल्द ही दो अन्य जिलों में मेडिकल कॉलेजों का एमओयू होने जा रहा है.

5 हजार पदों के लिए पूरी हुई भर्ती प्रक्रिया

प्रदेश में बढ़ रहे medical colleges, संस्थानों और Super Specialty Hospitals में अगले पांच वर्षों में 57 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. CN yogi ने 45,127 पदों पर भर्ती के लिए 2021 में मंजूरी दी थी, जिस पर विभिन्न चरणों में भर्ती प्रक्रिया चल रही है और करीब पांच हजार पदों पर भर्ती पूरी भी हो चुकी है.

यह भी पढ़े: लंपी त्वचा रोग के चलते हिमाचल के मेलों में पशुओं की खरीद-फरोख्त पर लगा प्रतिबंध

Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!