Twitter CEO बनते ही क्यों ट्रोल हुए Parag Agarwal - जानिए क्या है पूरा मामला
You are here
Home > News > Twitter CEO बनते ही क्यों ट्रोल हुए Parag Agarwal – जानिए क्या है पूरा मामला

Twitter CEO बनते ही क्यों ट्रोल हुए Parag Agarwal – जानिए क्या है पूरा मामला

Jack Dorsey के इस्तीफे के बाद Twitter के नए  CEO बने Parag Agarwal

Advertisement
को उनके ही एक पुराने ट्वीट को लेकर काफी ट्रोल किया जा रहा है। social media पर एक यूजर्स उन्हें नस्लवादी बता रहे हैं। आइए समझते हैं क्या है पूरा मामला ।

26 December 2010 को Parag ने एक ट्वीट कर लिखा था कि यदि आप मुस्लिमों और चरमपंथियों के बीच अंतर नहीं कर सकते हैं तो मैं गोरे लोगों और नस्लवादियों के बीच अंतर क्यों करूं। बता दे की ये ट्वीट उन्होंने तब किया था जब की वह Twitter के साथ जुड़े हुए भी भी नहीं थे।

बता दे की उनके इस ट्वीट पर Colorado से अमेरिकी सांसद केन बक ने यह सवाल किया है कि यूजर्स Twitter के नए CEO पर कैसे भरोसा कर सकते हैं जबकि उनके विचार कुछ इस तरह के हों। एक और अमेरिकी सांसद Marsha Blackburn ने कहा गई कि Parag Agarwal, Twitter के नए CEO हैं और अब वह यह तय करने जा रहे हैं कि Twitter पर किस तरह की बात की इजाजत है।

आपको बता दे की Agarwal ने 2010 में अपने उस ट्वीट को पोस्ट करने के बाद ही सफाई दे दी थी और सारा मामला समझा दिया था। और उन्होंने यह बताया था कि वह The Daily Show से Asif Mandvi को कोट किया था। और कई यूजर्स Twitter के नए CEO Parag के सपोर्ट में भी आए हैं और वह वीडियो पोस्ट करते हुए बताया है कि comedian ने वाकई में ऐसा कमेंट किया था।

Parag Agarwal का सफर

बता दे की Parag Agarwal ने IIT Bombay से पढ़ाई की है। और इंजीनियरिंग की डिग्री के बाद Parag Agarwal ने अमेरिका की prestigious Stanford university से कंप्यूटर साइंस में PHD की। और उसके बाद Microsoft और याहू में इंटर्नशिप भी की। बता दे की 2011 में उन्होंने Twitter में काम शुरू किया था। उस समय कंपनी में सिर्फ 1,000 कर्मचारी हुआ करते थे। पिछले वर्ष के आखिर में कंपनी के 5,500 कर्मचारी थे। और जल्दी ही Agarwal का नाम हो गया। 2017 में वह Chief Technical Officer नियुक्त किए गए।

Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!