You are here
Home > Business > Yes Bank में फंसे हैं पैसे? 5 लाख तक निकालने का तरीका यहाँ पढ़े

Yes Bank में फंसे हैं पैसे? 5 लाख तक निकालने का तरीका यहाँ पढ़े

New Delhi : गुरुवार रात Yes Bank के कामकाज में रोक लगने के बाद खाताधारकों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने ये भी कहा है कि खाताधारक पूरे महीने में 50 हजार से अधिक रकम निकाल नहीं सकते. और ऐसे में हम आपको बता रहे हैं ऐसे उपाय की जिनका सहारा लेकर आप बड़ी आसानी से अपने Yes Bank के खाते से 5 लाख तक की रकम निकाल सकते हैं…

Advertisement

१: मेडिकल खर्चों के लिए निकाले जा सकते हैं पैसे

RBI की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मेडिकल खर्चों के लिए पांच लाख रुपये तक बैंक से निकाले जा सकते है. और इस नियम के तहत खाताधारक या उसके परिवार के सदस्यों में से किसी का इलाज चल रहा हो तो इस नियम के तहत ढील दी गई है.

२: शादी के लिए भी पैसा देगी बैंक

RBI ने ये भी साफ किया है कि अगर किसी खाताधारक के घर में शादी है तो वो भी इस नियम के तहत पैसा निकालने का पात्र होगा. इसके लिए शादी का कार्ड एक एफिडेविट के साथ बैंक में जमा करना होगा.

३: एजुकेशन फीस देने के लिए बैंक को देना होगा पैसा

शिक्षा के लिए भी सरकार ने खाताधारकों को रियायत दी है. आप अपने बच्चों के शिक्षा के लिए दिए जाने वाले फीस के लिए भी बैंक से बड़ी आसानी से 5 लाख रुपये तक निकाल सकते हैं.

Yes Bank बंद नहीं हो रहा

एक अच्छी खबर यह है कि यस बैंक डूब नहीं रहा है बल्कि मैनेजमेंट चेंज हो रहा है. एक मैनेजमेंट जो बैंक को ठीक तरह नहीं चला पा रहा था उस पर RBI ने अपनी बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट वाली शक्ति का इस्तेमाल करके अपना ऑफिसर बैंक में बैठाया है. आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बयान दिया उसमें भी उन्होंने ग्राहकों के हित का ध्यान रखने की बात की है. उधर SBI चेयरमैन रजनीश कुमार का बयान सुनने तो उनकी तरफ से येस बैंक में दिलचस्पी दिखाई गई है. यानि नया मैनेजमेंट जल्द आ सकेगा जो बैंक को प्रोफेशनल तौर पर फिर से नॉर्मल बैंकिंग की तरफ ले जाएगा.

News Source: https://zeenews.india.com/hindi/business/yes-bank-you-may-withdraw-upto-5-lacs-by-using-these-option/650622

Advertisement

Similar Articles

Top