You are here
Home > Uncategorized > अफगानिस्तान भी हुआ PM Narendra Modi का कद्रदान, ट्वीट कर बताया भारत से उसे क्या-क्या मिला

अफगानिस्तान भी हुआ PM Narendra Modi का कद्रदान, ट्वीट कर बताया भारत से उसे क्या-क्या मिला

Corona virus से लड़ाई में बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ ही भारत अन्य देशों के लिए भी उम्मीद की किरण बना हुआ है. और इस संकट की घड़ी में भारत की और से अमेरिका सहित कई देशों को मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन भेजी जा चुकी है.

Advertisement

और इस बीच, Afghanistan के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ‘मदद’ के लिए भारतीय PM Narendra Modi का शुक्रिया अदा किया है. बता दे कि नई दिल्ली ने अफगानिस्तान को दवा और खाद्य सामग्री भेजी थी. और इसके जवाब में अशरफ गनी ने PM Narendra Modi को धन्यवाद दिया है. और अपने ट्वीट में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने लिखा है, ‘प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी, हमें 500K हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट, 100K पैरासीटामोल टैबलेट और 75,000 मीट्रिक गेंहू भेजने के लिए धन्यवाद. गेंहू की पहली खेप जल्द ही अफगान के लोगों के लिए पहुंच जाएगी’.

और अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने उपलब्धता के आधार पर आगे भी मदद के भारत के आश्वासन पर ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा कि , ‘भारत में उपलब्धता बढ़ने पर दवा और उपकरणों सहित अन्य आवश्यक सामग्री भेजने की प्रतिबद्धता के लिए मैं आपका पुन: धन्यवाद करना चाहता हूँ. Covid-19 के इस मुश्किल दौर में, दोस्तों के बीच मजबूत सहयोग हमें इस संकट से लड़ने तथा अपने लोगों को उससे बचाने के लिए बेहतर ढंग से तैयार करेगा’.

PM Narendra Modi ने दिया जवाब

PM Narendra Modi ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी के ट्वीट परप्रतिक्रिया व्यक्ति करते हुए लिखा है, ‘भारत और अफगान कई मायनों में खास मित्र हैं. और जिस तरह से हम संयुक्त रूप से आतंकवाद से लड़ रहे हैं, ठीक वैसे ही हम कोरोना के खिलाफ भी एकजुटता से लड़ेंगे’. भारत अभी तक कई देशों को दवा सहित अन्य जरूरी सामान भेज चुका है. जानकारी के मुताबिक, भारत ने ऐसे 55 देशों की सूची तैयार की है, जिन्हें हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन भेजनी है.

Advertisement

Similar Articles

Top