You are here
Home > Delhi > कोरोना के बचाव के लिए दोनों टीके सुरक्षित, लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी सफाई

कोरोना के बचाव के लिए दोनों टीके सुरक्षित, लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी सफाई

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने स्पष्ट किया है कि Corona से बचाव के लिए दोनों टीके सुरक्षित हैं और इसे लेकर किसी भी तरह का कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने यह कहा कि Corona वैक्सीन किसी भी बीमारी से बचाव तथा इनसे होने वाली मौतों को रोकने में मदद करते हैं।

Advertisement

और दुनिया भर में किसी भी Corona वैक्सीन को अनुमति दिए जाने से पहले इनका वैज्ञानिक परीक्षण होता है। और उन परीक्षण के नतीजों के आधार पर ही विशेषज्ञ समिति इसका विश्लेषण करती है। और साथ ही उन्होंने कहा कि टीकों को अनुमति देने में विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसे अंतरराष्ट्रीय संगठन की भी भूमिका होती है।

और जब पूरी दुनिया Corona के इन टीकों पर विश्वास कर रही है और सरकार इसको सबके लिए उपलब्ध करा रही है तो आपको भ्रम से बाहर आकर सबको इसे लेना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के तहत 12 से ज्यादा टीके मुफ्त में बच्चों को दिए जा रहे हैं और इन टीकों की वजह से हमने चेचक और पोलियो जैसी बीमारियों से भी मुक्ति पाई है।

यह भी पढ़े : हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला पुलिस ने 106 ग्राम चरस सहित पकड़ा कुल्लू का एक निवासी

Advertisement

Similar Articles

Top