Deepak Punia के कोच ने हार के बाद रेफरी पर किया हमला, जानिए क्या हुआ इसके बाद

भारत के रेसलर Deepak Punia के विदेशी कोच Morad Gaidrov को टोक्यो Olympics से बाहर कर दिया गया है. बता दे की Morad Gaidrov पर गुरुवार को दीपक पुनिया के मैच के बाद रेफरी पर हमला करने का बड़ा आरोप है. बता दें कि Deepak Punia मैच में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के हाथों से 2-4 से हार गए थे. एक समय दीपक 2-1 से आगे चल रहे थे, परन्तु आखिरी के 10 सेकंड में माइलेस नज्म अमीन भारतीय पहलवान पर भारी पड़े.

Deepak Punia का रक्षण पूरे मुकाबले के दौरान काफी शानदार था, परन्तु सैन मरिनो के पहलवान ने मुकाबले के अंतिम क्षणों में भारतीय पहलवान Deepak Punia का दायां पैर पकड़कर उन्हें गिराकर निर्णायक दो अंक हासिल किए. और इस मैच के बाद Morad Gaidrov रेफरी के रूम में गए और मुकाबले में भाग लेने वाले रेफरी पर हमला किए. विश्व कुश्ती निकाय (FILA) ने तुरंत IOC को मामले की सूचना दी और शुक्रवार को तत्काल अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को भी बुलाया.

Morad Gaidrov को किया गया टर्मिनेट

WFI के माफी मांगने के बाद उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. FILA ने पूछा कि WFI ने रूस के मोराड गेड्रोव के खिलाफ क्या कार्रवाई की, इस पर भारतीय कुश्ती महासंघ ने कहा कि उन्हें टर्मिनेट कर दिया गया है. और FILA ने IOC से सिफारिश की कि Morad Gaidrov के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. मोराड पहले भी इस तरह की घटना में शामिल थे और उन्हें चेतावनी के साथ छोड़ दिया गया था.

Leave a Comment