You are here
Home > Himachal news > मोदी लहर से हिमाचल कांग्रेस को लगी दोहरी चोट, भाजपा में हो रही जय, जय-राम

मोदी लहर से हिमाचल कांग्रेस को लगी दोहरी चोट, भाजपा में हो रही जय, जय-राम

मोदी लहर के बीच आए 2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम से हिमाचल कांग्रेस को दोहरी और बहुत ही गहरी चोट लगी है। और एक साल पहले विधानसभा चुनाव में करारी हार झेलने के बाद अपनी खोई जमीन वापस लेना तो दूर भारतीय जनता पार्टी के चारों प्रत्याशियों ने जीत का इतिहास रच गुटबाजी में घिरी कांग्रेस पार्टी के लिए भविष्य का संकट खड़ा कर दिया है।

Advertisement

21 विधानसभा सीटें कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में जीती थीं, और उनके साथ सभी 68 हलकों में भारतीय जनता पार्टी ने अब बड़ी जीत हासिल की है। और दूसरी ओर भले ही मोदी की सुनामी में यह परिणाम आया हो, परन्तु मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कद ऊंचा हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलन रैली में लोगों के बीच मंच से नारा बोला कि फिर एक बार…लोगों का जवाब आया मोदी सरकार। इस पर मोदी ने सुधार करते हुए कहा-यह बोलो फिर एक बार .. हिमाचल में चार की चार। बता दे की यहां के वोटरों ने मोदी की इच्छा के अनुसार न केवल चारों सीटें दोबारा दीं, बल्कि नरेंद्र मोदी के पक्ष में कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। दरअसल, नरेंद्र मोदी का हिमाचल से विशेष नाता रहा है।

संघ प्रचारक और भारतीय जनता पार्टी के अलग-अलग पदों पर रहने के दौरान उन्होंने यहां पर काफी काम किया। और यहां के खानपान, रहन-सहन और भौगोलिक स्थिति को अच्छी तरह जानते हैं। और इस बार भी प्रदेश में दो चुनावी रैलियों में स्थानीय बातों से उन्होंने लोगों को सीधे टच किया। भारतीय सेना में हिमाचलियों की बड़ी संख्या होने को भी उन्होंने राष्ट्रीयता के मुद्दे से जोड़कर लोगों के दिल छूने का काम किया।

Advertisement

Similar Articles

Top