हिमाचल में आज थम जाएगा चुनावी प्रचार - आज से तीन दिन तक नहीं मिलेगी शराब
You are here
Home > shimla > हिमाचल प्रदेश में आज थम जाएगा चुनावी प्रचार, आज से तीन दिन तक नहीं मिलेगी शराब

हिमाचल प्रदेश में आज थम जाएगा चुनावी प्रचार, आज से तीन दिन तक नहीं मिलेगी शराब

हिमाचल प्रदेश में आज से लोकसभा चुनाव 2019

Advertisement
का प्रचार शुक्रवार को बंद होने से पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कुल्लू में चुनावी जनसभा की, और वहीं शुक्रवार को दोपहर बाद 2 बजे राहुल गांधी सोलन में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए हुंकार भरेंगे।

और इसके साथ ही CM जयराम ठाकुर, पूर्व CM वीरभद्र सिंह समेत तमाम बड़े नेता प्रचार कर रहे हैं।

परन्तु, प्रचार के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी का कोई केंद्रीय नेता प्रदेश में नहीं होगा, और आखिरी दिन CM जयराम ठाकुर ही भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमान संभालेंगे। चुनावी प्रचार थमने के बाद अगले 48 घंटे डोर टू डोर कैंपेन की भी पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है। हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर 19 मई को मतदान होना है। और इसके लिए चुनाव आयोग ने और पुलिस ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

यह भी पढ़े : जिला हमीरपुर की संसदीय सीट पर अनुराग ठाकुर पर जीत का चौका लगाने का दबाव

और पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए कुछ विशेष व्यवस्था की गई है। ट्रेनिंग के बाद अब मतदान कर्मचारियों को रवाना किया जा रहा है। पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की भी तैनाती शुरू हो गई है। और मतदान से 48 घंटे पहले शुक्रवार आज शाम 6 बजे प्रचार थमने से पहले सूबे के भिन भिन क्षेत्रो में प्रचार कर रहे बाहर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को क्षेत्र छोड़ना होगा।

बता दे के निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने बताया है कि दुर्गम क्षेत्रों में पोलिंग पार्टियों हेलीकॉप्टर से भी पहुंचाया जाएगा। और जिला निर्वाचन अधिकारियों से मतदान केंद्रों की स्टेटस रिपोर्ट भी मांग ली है।

बता दे निष्पक्ष 2019 लोकसभा चुनाव कराने के उद्देश्य से शुक्रवार आज शाम 6 बजे के बाद से शराब की बिक्री पूरी तरह बंद कर जाएगी। बता दे कि शराब बिक्री पर रोक रविवार शाम छह बजे तक रहेगी। और शाम 6 बजे मतदान खत्म होने के बाद शराब की बिक्री शुरू हो जाएगी।

प्रदेश सरकार की ओर से चुनाव आयोग के निर्र्देश पर सभी शराब के विक्रेताओं और डिस्टिलरियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दे सूबे में 26 डिजिटलरी पर केंद्रीय पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!