Advertisement

सांसद Suresh Kashyap ने लोकसभा में उठाई शिमला में हवाई सेवा को जल्द बहाल करने की मांग

Himachal Pradesh की राजधानी Shimla में हवाई सेवा दोवारा से बहाल करने के लिए BJP State President

Advertisement
एवं सांसद सुरेश कश्यप ने लोक सभा में सभापति के समक्ष शिमला में स्थापित airport के मुद्दे को काफी ज़ोर शोर से उठाया। बता दे की सांसद सुरेश कश्यप ने अपने भाषण में कहा कि शिमला शहर एक ऐतिहासिक पर्यटन स्थल (historical tourist places) है।

साथ ही पूरे विश्व के मानचित्र पर पहचान रखता है, और जब से covid का कठिन समय देश मे आया था। तब से लेकर इस airport पर हवाई सेवाएं रोक दी गयी थी। 2020 से लेकर अब तक शिमला के हवाई अड्डे पर कोई विमान नहीं उतरा है। और जिससे इस क्षेत्र के Tourism पर भी गहरा असर पड़ा है।

सांसद सुरेश कश्यप ने लोक सभा मे यह भी बताया की Shimla  में air alliance का atr 42 aircraft आता था, जो आते समय कुल  30 से 35 यात्रियों को लाता था और वापसी पर 8 से 10 यात्रियों को ले ही जाता था। उन्होंने Union Minister of Civil Aviation ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया से सिफारिश करते हुए यह कहा कि शिमला के लिए हवाई सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल करना चाहिए जिससे की इस क्षेत्र को भी फायदा पहुंचेगा।

आपको बता दे की सांसद सुरेश कश्यप ने कुछ समय पहले शिमला हवाई अड्डे की एक बैठक भी ली थी। और जहाँ उन्होंने इस संदर्भ में सभी समस्याओं पर चिंतन भी किया था, सुरेश कश्यप ने कहा था कि बहुत जल्द ही वे लोक सभा में इस मुद्दे तो उठाएंगे। सांसद सुरेश कश्यप  ने बताया कि लोकसभा में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने शिमला हवाई पट्टी पर हवाई सेकोवा बहाल करने का आश्वासन दिया।

 

Advertisement
Leave a Comment