You are here
Home > Delhi > राहुल गांधी ने किसानों के भारत बंद को दिया समर्थन, ‘अहिंसक सत्याग्रह’ बताया आंदोलन को

राहुल गांधी ने किसानों के भारत बंद को दिया समर्थन, ‘अहिंसक सत्याग्रह’ बताया आंदोलन को

आपको बता दे की आज किसान संगठनों ने Agricultural laws के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया है. पंजाब के साथ साथ हरियाणा में भी इसका असर देखने को भी मिल रहा है. और ऐसे में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने किसानों को अपना समर्थन दिया है.

बता दे की कांग्रेस पार्टी लगातार किसानों का Agricultural laws के खिलाफ विरोध में समर्थन करते हुए दिखी है. और वहीं, आज किसान संगठनों के इस भारत बंद का राहुल गांधी ने भी समर्थन दिया है. Rahul Gandhi ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट TWitter पर एक ट्वीट कर कहा, “किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है. इसलिए आज भारत बंद है.” और Rahul Gandhi ने अपनी बात का अंत #istandwithfarmers Hashtags का इस्तेमाल कर किया.

कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से भारत बंद का हिस्सा बनने को कहा

कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, राज्य इकाई प्रमुखों समेत संगठनों के प्रमुखों से किसान का समर्थन समेत इस भारत बंद में हिस्सा लेने को कहा है. आपको बता दें, तीन Agricultural laws के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है. और साथ ही इस बंद को कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है. भारत बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के अधिक कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की बिलकुल अनुमति नहीं होगी. और एक तरफ किसान नेता बोल रहे है कि सरकार तीनों agricultural bill वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

Similar Articles

Top