हिमाचल प्रदेश में Corona virus के दो नए मामले सामने आये , आंकड़ा 30 पहुंचा
You are here
Home > shimla > हिमाचल प्रदेश में Corona virus के दो नए मामले सामने आये , आंकड़ा 30 पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में Corona virus के दो नए मामले सामने आये , आंकड़ा 30 पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में धीरे-धीरे पांव पसार रहे Corona virus के केसों की संख्या शुक्रवार को 28 से 30 हो गई। बता दे की शुक्रवार देर रात हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी स्थित एक निजी अस्पताल के एक लैब में टेक्नीशियन और रिसेप्सनिस्ट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। और दोनों इसी अस्पताल में क्वारंटीन थे। इन दोनों ने बद्दी में स्थित हेलमेट कंपनी के एक निदेशक की पत्नी का इलाज किया था और यहां से PGI रेफर होने के बाद इलाज के दौरान उस महिला की मौत हो गई थी। और बाद में यही महिला Corona पॉजिटिव भी निकली थी। इस निजी अस्पताल को सील करने के बाद क्वारंटीन केंद्र में बदला दिया गया था। शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से 127 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिनमें 125 निगेटिव मिले और दो पॉजिटिव पाए गए हैं।

Advertisement

बता दें की बद्दी में महिला की चपेट में पति को छोड़कर चार लोग आए थे, यह लोग महिला के साथ दिल्ली से आए थे। चारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके परिजनों ने सभी को हिमाचल प्रदेश से गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल शिफ्ट कर दिया था। परन्तु महिला की मौत के बाद निजी अस्पताल को सील कर क्वारंटीन केंद्र में बदला गया। टेक्नीशियन और रिसेप्सनिस्ट को स्टाफ के आठ लोगों के साथ इसी अस्पताल में क्वारंटीन किया गया था। और लक्षण मिलने के बाद दोनों की कोरोना जांच की गई और शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

और अब दोनों को आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। और निजी अस्पताल को पहले से ही सील किया जा चुका है, जबकि अन्य स्टाफ व दोनों के परिवार को भी तत्काल क्वारंटीन रहने को कह दिया है। हिमाचल परेश में अब तक 30 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, और जिनमें से एक की मौत हो चुकी है और दो लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। और इसके अलावा छह और लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है और जल्द ही उन्हें भी घर भेज दिया जा सकता है। वहीं, 4 मरीज प्रदेश से बाहर शिफ्ट हो गए हैं, जबकि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में चार, दो टांडा मेडिकल कॉलेज और नौ बद्दी में स्थित ईएसआई अस्पताल में रखे गए हैं।

न्यूज़ सोर्स : https://www.amarujala.com/

Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!