मनाली में 15 सितंबर के बाद गति पकड़ेगा पर्यटन कारोबार, दशहरा सीजन की तैयारियां व बुकिंग शुरू
You are here
Home > Himachal news > मनाली में 15 सितंबर के बाद गति पकड़ेगा पर्यटन कारोबार, दशहरा सीजन की तैयारियां व बुकिंग शुरू

मनाली में 15 सितंबर के बाद गति पकड़ेगा पर्यटन कारोबार, दशहरा सीजन की तैयारियां व बुकिंग शुरू

Himachal Manali Tourist Season, दीवाली व दशहरा

Advertisement
सीजन में बेहतर कारोबार को लेकर tourist city Manali के पर्यटन कारोबारियों ने अन्‍य राज्यों में डेरा डाल दिया है। परन्तु बरसात के दिनों में पहले से ही काम मंदा होता है। लेकिन इस बार अधिक बारिश होने व सड़कों की हालत खराब होने से कारोबार पूरी तरह चौपट रहा है। मनाली के होटल (Manali Hotels) से जुड़े कारोबारियों ने पश्चिम बंगाल, मुंबई, गुजरात, दिल्ली सहित आसपास के राज्यों का रुख किया है। परन्तु अब साल भर ही मनाली में पर्यटकों की आवाजाही रहती है। लेकिन बरसात व बर्फबारी अभी भी पर्यटन को खासा प्रभावित कर रही है।

Manali tourism business:  मनाली के पर्यटन कारोबारी जीत सूद, रोशन, विम्पी बख्‍शी, रवि मिन्हास, किशन राणा, विवेक व ओम प्रकाश ने यह बताया इस बार बरसात अधिक होने से मंदी का दौर भी लंबा रहा है। और उन्होंने बताया दीवाली व दशहरा सीजन को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने बाहरी राज्यों का रुख किया हुआ है। इन कारोबारियों ने बताया कि दशहरा सीजन को लेकर उन्हें बेहतर भी रिस्पांस मिल रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि सितंबर 15 के बाद पर्यटन कारोबार शुरू हो जाएगा और अक्टूबर के पहले सप्ताह तक यह ठीक गति पकड़ लेगा।

होटल एसोसिएशन (Manali Hotel Association) के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर एवं उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने कहा एसोसिएशन पर्यटन को बढ़ावा देने के हर संभव प्रयास कर रही है। और उन्होंने बताया अन्‍य राज्यों से दीवाली व दशहरा सीजन को लेकर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। होटलों में जल्द ही मंदी के बादल छंट जाएंगे और रौनक लौट आएगी।

Advertisement

Similar Articles

Top
error: Content is protected !!