उपभोक्ताओं को मिलेगा सरकारी राशन डिपो में सस्ता सरसों का तेल
You are here
Home > Himachal news > उपभोक्ताओं को मिलेगा सरकारी राशन डिपो में सस्ता सरसों का तेल

उपभोक्ताओं को मिलेगा सरकारी राशन डिपो में सस्ता सरसों का तेल

Himachal Pradesh: के Ration card धारक उपभोक्ताओं को अब डिपुओं में जनवरी महीने से और सस्ता सरसों का तेल मिलेगा। आपको बता दे की food supply corporation ने सरसों तेल टेंडर की फाइनेंशियल बिड (financial bid

Advertisement
) खोल दी है। और सब्सिडी के साथ उपभोक्ताओं को यह खाद्य तेल 158 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से प्राप्त होगा । इससे पहले उपभोक्ताओं को डिपो में तेल 168 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दिया जा रहा है। इसके अलावा भी सरकार ने दालों में पहले से ही 15 से 20 रुपये तक के रेट कम कर दिए हैं। Himachal Pradesh के 19 लाख Ration card परिवारों को सब्सिडी पर Ration मिलता है।

जिसमे तीन किलो अलग-अलग दालें जैसे मलका, माश और दाल चना, दो लीटर तेल (Refined and Mustard) 500 ग्राम चीनी प्रति व्यक्ति , और एक किलो नमक प्रदेश सरकार खुद सब्सिडी में उपभोक्ताओं को उपलब्ध करा रही है। वही  आटा और चावल central government सब्सिडी पर दे रही है। बीते महीनों में मार्केट में तेल और दालों के के दामों काफी उछाल से डिपो में भी राशन महंगा हो गया था। परन्तु दिसंबर में ही उपभोक्ताओं को इसमें कुछ राहत मिली है। Food Supplies Minister Rajendra Garg ने बताया कि डिपो में उपभोक्ताओं को सस्ता राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। और दालों के बाद अब सरसों तेल भी उपभोक्ताओं को सस्ता मिलेगा।

डिपुओं में मिलेंगी और भी अन्य रोजमर्रा की वस्तुएं

Himachal Pradesh के ration card consumers को डिपो में marble tea के साथ मसाले और बासमती चावल भी दिया जाएगा। यह सब वस्तुएं बाजार मूल्य की अपेक्षा सस्ती मिलेगी। food supply corporation ने कंपनियों को फाइनल कर उनके अधिकारियों के साथ बैठक कर ली है।

Advertisement

Similar Articles

Top