UP Government Tourist के लिए चलाएगी Helicopter Taxi, जानिए किन शहरों में शुरू होगी यह सर्विस
You are here
Home > Uncategorized > UP Government Tourist के लिए चलाएगी Helicopter Taxi, जानिए किन शहरों में शुरू होगी यह सर्विस

UP Government Tourist के लिए चलाएगी Helicopter Taxi, जानिए किन शहरों में शुरू होगी यह सर्विस

Government of Uttar Pradesh राज्य के tourist places को Helicopter Taxi Service

Advertisement
के जरिए जोड़ने की तैयारी काफी तेज कर दी है. और इसके बाद जल्द ही आगरा और मथुरा के बीच Heli Taxi शुरू हो सकती है. और जिसके बाद आप आप आगरा और मथुरा tourist places के बीच Helicopter से यात्रा कर सकते हैं.

सरकार ने निर्माण और संचालन के लिए मंगाई बोली

Uttar Pradesh Government  ने मथुरा और आगरा में Heliport के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए टेंडर मंगाया है. और इसको लेकर सरकार ने Notification जारी किया गया है और बताया है कि 31 मई को दोपहर 12 बजे लखनऊ स्थित tourism department के कार्यालय में Pre-Bid आयोजित की जाएगी, जबकि RFQs जमा करने की तारीख 23 जून निर्धारित की गई है.

PPP Model पर चालू किए जाएंगे Helipad

Uttar Pradesh Government द्वारा जारी Notification के अनुसार, मथुरा और आगरा Helipad का निर्माण Public-Private Partnership के आधार पर किया जाएगा. बता दे की सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी को Helipad के निर्माण के अलावा संचालन और रखरखाव का काम दिया जाएगा

इस Website के जरिए कर सकते हैं Apply

रिक्वेस्ट फॉर क्वालिफिकेशन के लिए आवेदन http://etender.up.nic.in पर आवश्यक शुल्क के साथ 23 जून दोपहर 2 बजे तक ऑनलाइन जमा किया जा सकता है. टेंडर में किसी भी बदलाव को लेकर जानकारी वेबसाइट http://etender.up.nic.in और uptourism.gov.in पर दी जाएगी.

मिनटों में पूरा होगा मथुरा से आगरा  का सफर

Helicopter Taxi शुरू होने के बाद आगरा और मथुरा के बीच का सफर कुछ मिनटों में पूरा हो जाएगा और tourist एक दिन में ही कई जगह घूम सकते हैं. और इसके साथ-साथ ही इससे पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दें कि इससे पहले tourism department Govardhan parikrama के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर चुके है और जो पर्यटक चल कर परिक्रमा नहीं कर सकते थे, उन्होंने हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रा की थी

Advertisement

Similar Articles

Top