You are here
Home > News > अंबाला-पंजाब बॉर्डर आंदोलकारी और पुलिस आमने-सामने – पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अंबाला-पंजाब बॉर्डर आंदोलकारी और पुलिस आमने-सामने – पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

केंद्र सरकार के Agricultural law के बिरुद्ध पंजाब से दिल्ली की ओर आ रहे किसानों के साथ पुलिस की काफी झड़प हो रही है. बता दे की हरियाणा और पंजाब की सीमा पर अंबाला में प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस-प्रशासन के सभी इंतजामातों को धता बताते हुए तथा उसके बेरिकेडों को उखाड़ फेंका है और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर भी कब्जा कर लिया है. और पुलिस बल अब किसानों को पीछे धकेलने के लिए उन पर टीयर गैस का इस्तेमाल कर रही है .

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों पर पानी की बौछार

किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस की उनके साथ काफी झड़प हो रही है. और वहां पर हरियाणा पुलिस ने बैरिकेड लगाकर वॉटर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात कर रखी थी. और जिनके जरिए किसानों पर पानी की बौछार की जा रही थी. परन्तु ये सब इंतजाम किसानों के सामने नाकाफी साबित हो रहे हैं. प्रदर्शनकारी किसान उन बैरिकेडों को हटाकर आगे बढ़ने की लगातार कोशिश में हैं.

किसानों ने आगरा-ग्वालियर मार्ग पर शुरू किया धरना

आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में दिल्ली जा रही सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को रोके जाने से नाराज मध्य प्रदेश के किसानों ने आगरा-ग्वालियर मार्ग पर सैया के पास भी धरना शुरू कर दिया है. और इसके चलते ही आगरा-ग्वालियर मार्ग पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है. दरअसल यूपी पुलिस ने मेधा पाटकर के नेतृत्व में दिल्ली जा रहे किसानों प्रदेश की सीमा में एंट्री देने से इनकार कर दिया था. और जिसके बाद भड़के किसानों ने यह धरना शुरू कर दिया.

न्यूज़ सोर्स: https://zeenews.india.com/hindi/india/farmers-movement-in-delhi-today-know-these-changes-before-exiting/793385

Similar Articles

Top