You are here
Home > World News > भारत के पड़ोस में 1 यात्री के कारण पूरे देश में लगाना पड़ा Lockdown

भारत के पड़ोस में 1 यात्री के कारण पूरे देश में लगाना पड़ा Lockdown

भूटान ने देश में पहला राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन लगा दिया है. यहां आई एक यात्री में वायरस संक्रमण पाए जाने के बाद देश में लॉकडाउन लगाया गया है. यह यात्री क्‍वारंटीन सेंटर से निकल चुकी थींं और इसके बाद उसने कई जगहों पर यात्रा की थी. अब सरकार ने लगभग 7.5 लाख लोगों को घर पर रहने का आदेश जारी किया है. साथ ही सभी स्कूल, कार्यालय और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं.

सरकार के बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन को 5 से 21 दिनों तक लागू किया जाएगा. इस दौरान सभी पॉजिटिव मामलों की पहचान कर उन्‍हें आइसोलेट किया जाएगा, ताकि वायरस के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ा जा सके.

दरअसल, कुवैत से लौटकर आई 27 वर्षीय भूटानी महिला अन्‍य यात्रियों की तरह अनिवार्य क्‍वारंटीन में रही और उनका टेस्‍ट भी निगेटिव आया. लेकिन उसके क्‍वारंटीन से निकलने के बाद सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. माना जाता है कि इस दौरान उसने भूटान में लंबी यात्रा की है.

पर्यटन पर निर्भर इस देश में मार्च में एक अमेरिकी पर्यटक के COVID-19 के साथ अस्पताल में भर्ती होने के बाद भूटान ने अपने देश की सीमाएं बंद कर दीं थीं.

भूटान में अब तक 113 मामले सामने आए हैं, इसमें एक को छोड़कर सभी मामले क्‍वारंटीन में रह रहे यात्रियों में ही सामने आए हैं.

News Source: https://zeenews.india.com/hindi/world/first-nationwide-lockdown-imposed-on-bhutan-due-to-a-covid-19-infected-passenger/728208

यह भी पढ़े : सड़क का काम ना होने से परेशान यहाँ के बाशिंदे , उठाई ये मांग

Similar Articles

Top